'370 की दीवार गिराई, अब जम्मू-कश्मीर में कायम...’, विकास के मुद्दे पर उधमपुर में विरोधियों पर गरजे मोदी

Lok Sabha Election 2024: मोदी ने कहा कि ये लोग कहते थे कि 370 घटा तो आग लग जाएगी, हम जम्मू कश्मीर हमें छोड़कर चला जाएगा, लेकिन जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने इनको आईना दिखा दिया। लोग इनकी असलियत जान गए हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-12 05:57 GMT

Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है, केवल सांसद चुनाने का चुनाव नहीं है। जब राज्यों और केंद्र में होती है तो जमीन पर चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करते दिखती है। पिछली सरकारों में जम्मू-कश्मीर में हिंसा और खून खराबा होता था, लेकिन अब राज्य में अमन-चैन कायम है, इसकी वजह से धारा 370 हटाना है। यह मोदी की सरकार है, जिसने विशेष दर्जा को हटाकर कश्मीर में फैल रहे अलगाववाद और आतंकवाद को खत्म किया। बाकी किसी राजनीतिक पार्टी में धारा 370 को हटाने की हिम्मत नहीं थी।

मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, बिजली, पानी, सड़कें ये है मोदी गारंटी

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के समर्थन चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। उधमपुर से भाजपा ने दोबारा केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि लोगों को 10 साल पहले का मेरा भाषण याद होगा, मैंने कहा था कि आप मुझपर भरोसा कीजिए। मैं साठ साल की समस्याओं का समाधान करके दिखाऊंगा। तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी। गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता न करना पड़े इसकी गारंटी दी थी। आज जम्मू कश्मीर के लाखों परिवार के साथ 5 साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है। आज लाखों परिवारों के पास पांच लाख रुपए के मुफ्त इलाज की गारंटी है। दस साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के कितने ही गांव थे. जहां बिजपी पानी और सड़क तक नहीं थे, मगर आज गांव-गांव तक बिजली पहुंच चुकी है। 75 प्रतिशत से ज्यादा घरों को पाइप से पानी की सुविधा मिल रही है।

विकास के साथ बढ़ा रहा विश्वास 

उन्होने कहा कि दशकों बाद ये पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी ये चुनाव के मुद्दे ही नहीं हैं। तब माता वैष्णो देवी यात्रा हों या अमरनाथ यात्रा ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर ही चिंता होती थी। आज स्थिति एकदम बदल गई है। आज जम्मू कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है, इसलिए आज जम्मू कश्मीर के चप्पे-चप्पे से एक ही गूंज सुनाई दे रही है, फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने शाहपुर कंडी डैम को कैसे दशकों तक लटकाए रखा। जम्मू के किसानों के खेत सूखे थे, गांव अंधेरे में थे। हमारे हक का रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था। मोदी ने यहां के किसानों से जो कहा उसको भी पूरा कर दिया। कठुआ और सांबा के हजारों किसानों को फायदा हो रहा है।

पुराने दौर में ले जाना चाहते ये लोग

रैली से इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है। लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी, जम्मू कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं। इन परिवार चलित पार्टियों ने जम्मू कश्मीर का जितना नुकसान किया, उतना नुकसान किसी ने नहीं किया है। इन पार्टियों का एक ही मतलब है,Of the family, By the family और For the family।

युवाओं ने दिखा दिया इनको आईना

उन्होंने कहा कि ये लोग कहते थे कि 370 घटा तो आग लग जाएगी, हम जम्मू कश्मीर हमें छोड़कर चला जाएगा, लेकिन जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने इनको आईना दिखा दिया। लोग इनकी असलियत जान गए हैं तो ये लोग अब जम्मू कश्मीर के बाहर देश के लोगों के बीच भ्रम फैलाने का खेल, खेल रहे हैं। ये कहते हैं कि 370 के हटने से देश को कोई लाभ नहीं हुआ। यहां कस्बों ने नए नए स्कूल खुल रहे हैं। नए AIIMS बन रहे हैं, IIT बन रहे हैं, IIM बन रहे हैं। ये सब इंडिया गठबंधन के लोगों को नहीं दिख रहा है।

Tags:    

Similar News