सत्ता में आते ही कांग्रेस भूल जाती महात्मा गांधी की बातें, CAA कानून पर आखिर मोदी को क्यों याद आए बापू?

Lok Sabha Election 2024: आजमगढ़ के लालगंज में भाजपा के समर्थन में चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-16 06:33 GMT

Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के आजमगढ़ जिले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने सीएए कानून को लेकर महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कांग्रेस की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़िया तो चढ़ी लेकिन उनकी बातों को कभी याद नहीं रखा और न ही आगे भी रखेंगे।

मोदी की गारंटी मतलब सीएए कानून

आजमगढ़ के लालगंज में भाजपा के समर्थन में चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है। कल ही सीएए कानून के तहत शरणर्थियों को भारत में नागरिकता देने का काम शुरू हो गया। यह वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अरसे से हमारे देश में रह रहे हैं। ये वही लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़ियां तो चढ़ी, मगर बापू के बातों को याद नहीं रखते। महात्मा गांधी ने ही उन्हें भरोसा दिया था कि वे भारत कभी भी आ सकते हैं। 70 वर्षों में हजारों परिवार मजबुरन मुसीबत में भारत आए, लेकिन कांग्रेस ने कभी इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोट बैंक नहीं है।

7 दशक तक देश जला साम्प्रदायिकता की आग में

मोदी ने कहा कि इन शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही है। भारत में भी जुल्म किया हुआ, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबी यहां की सरकारों व उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने देश को 7 दशक तक साम्प्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था। आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर सेक्युलरिज्म का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी सच्चाई बाहर नहीं आ रही थी, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। देश की जनता अब हकीकत जान गई। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी CAA लेकर आया है, जिस दिन मोदी जाएगा, ये CAA भी जाएगा।

सपा-कांग्रेस है एक ही दुकान, यहां बेचा जाता झूठ 

रैली में यूपी के विपक्षीय दल सपा पर कड़ा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं। ये तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। इनसे सवाधान रहने की जरूरत है। समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है। इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है। उन्होंने कहा कि मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी, उसको पूरा कर दिया। 370 की विशेष दीवार गिरा दी गई। पहले चुनाव में हड़तालें होती थीं। आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए।

पहले भारत पहचान के लिए जूझता था

उन्होंने कहा कि आज से 10 वर्ष पहले का भारत पहचान और विश्वास के संकट से जूझ रहा था। सुरक्षा का खतरा हर व्यक्ति पर मंडरा रहा था। देश दुनिया में कहीं भी कोई घटना घटती रहती थी, आजमगढ़ का नाम उससे जरूर जुड़ता था, लेकिन इन 10 वर्षों में आजमगढ़ का नाम देश दुनिया में आगे बढ़ा है। आतंकवाद और नक्सलवाद पर 10 वर्षों में प्रभावी अंकुश लगा है। मोदी के कार्यक्रम को लेकर भदोही में पुलिस व प्रशासन की टीम अलर्ट मोड में रही। रैली स्थल पर सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती गई थी। यहां के बाद पीएम मोदी जौनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे, उसके बाद भदोही जाएंगे।

Tags:    

Similar News