Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह गांधीनगर से किया नामांकन, बोले- कमल से भर दें मतपेटी

Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह ने 2019 का चुनाव भी गांधीनगर सीट से ही लड़ा था और भारी मतों से जीत कर लोकसभा पहुंचे थे।

Update: 2024-04-19 07:17 GMT

 Union Home Minister Amit Shah (Pic:Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से फिर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। शुक्रवार को अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की गांधीनगर सीट से अपना पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ कई नेता और कार्यकर्ता नजर आए।

अमित शाह ने 2019 का चुनाव भी गांधीनगर सीट से ही लड़ा था और भारी मतों से जीत कर लोकसभा पहुंचे थे। एक बार फिर वे गांधी नगर से ही भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

कमल से भर दें मतपेटी, बोले शाह 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शाह ने कहा कि देश ने दुनिया में पीएम के नेतृत्व में गौरव प्राप्त किया। मैं वोटरों से अपील करता हूं कि मतपेटी कमल से भर दें। आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। सभी लोगों के अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। पीएम मोदी को 400 पार के साथ पीएम बनाने को देश तैयार है। हर जगह मोदी-मोदी के नारों के साथ अभूतपूर्व आशीर्वाद और प्रेम प्रधानमंत्री को प्राप्त हो रहा है। मैं पूरे देश मे गया हूं, लोग पीएम मोदी को बहुत प्यार करते हैं और उनको जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। 

अटल और आडवाणी भी रह चुके हैं यहां से सांसद

2014 के लोकसभा चुनाव में गांधीनगर से पूर्व उप प्रधानमंत्री और भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी ने चुनाव जीता था। गांधीनगर लोकसभा सीट भाजपा की गढ़ मानी जाती है। इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक बार और लालकृष्ण आडवाणी छह बार इस सीट से लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं।

सात मई को वोट डाले जाएंगे

अमित शाह ने 19 अप्रैल को दोपहर विजय मुहूर्त में अपना नामांकन किया। भाजपा ने अमित शाह को इस सीट से 10 लाख के मतों के अंतर से चुनाव जिताने का लक्ष्य रखा है। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए सात मई को वोट डाले जाएंगे। 19 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख है।

Tags:    

Similar News