घोर स्वार्थी, अवसरवादी, जातिवादी व परिवारवादी है इंडी गठबंधन, शिमला में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने शमिला में मंडी से भाजपा उम्मीदवार कंगना रानौत और नाहन से सुरेश कश्यप के लिए चुनावी रैली की और जनता से वोटा मांगा

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-24 07:39 GMT

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में भाजपा के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस ऐतिहासिक मैदान से पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन और राज्य की कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और विकास के मुद्दों पर जमकर तीखे बाण चलाए। रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने इंडी गठबंधन वाले लोग घोर स्वार्थी, अवसरवादी और जातिवादी हैं। इतना ही नहीं ये घोर परिवारवादी भी हैं।

एक तरफ मोदी गारंटी दूसरी ओर विनाश मॉडल

रैली में कांग्रेस को घेरते हुए मोदी ने कहा कि 60 साल तक कांग्रेस ने सोचा ही नहीं कि सामान्य वर्ग में भी गरीब लोग हैं। उन्हें भी आरक्षण की जरूरत है, कांग्रेस ने कभी इन समुदायों के बारे में नहीं सोचाष 2014 में जब केंद्र की सत्ता में भाजपा की सरकार बनी तो सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10% आरक्षण दिया, इसके कारण आज हमारे समाज के लोगों को विभिन्न स्थानों पर अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा आज एक ओर मोदी की गारंटी है तो वहीं कांग्रेस इंडी अलायंस का विनाश वाला मॉडल खड़ा है।

हिमाचल की सत्ता पाने के लिए झूठे वादे किए

उन्होंने कहा क सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की जनता से बहुत झूठ बोला। कांग्रेस ने कहा था कि पहली कैबिनेट में ये होगा और वो होगा, लेकिन पहली कैबिनेट में कुछ नहीं हुआ, बल्कि कैबिनेट ही ख़त्म हो गई। जब सीमा राज्य में सड़क बनाने की बात आती थी तो कांग्रेस के हाथ-पांव फूल जाते थे, ऐसी डरपोक सोच मोदी के मिज़ाज के साथ मेल नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले लोग घोर स्वार्थी, अवसरवादी और जातिवादी हैं। इतना ही नहीं ये लोग घोर परिवारवादी भी हैं।

विरोधियों को साजिश हो गया पर्दाफाश

मोदी ने कहा कि इन विरोधियां की साजिश का ताजा उदाहरण पश्चिम बंगाल में सामने आया है. अभी दो दिन पहले ही कोलकाता हाई कोर्ट ने कई मुस्लिमों का आरक्षण खत्म कर दिया है। इंडी सरकार बनाने में दूर से समर्थन देने का वादा कर चुकीं बंगाल की दीदी कई मुस्लिम जातियों को ओबीसी बनाया दिया और उन्हें ओबीसी अधिकार दिए गए, ऐसा करके INDI गठबंधन ने ओबीसी के अधिकारों को हड़प लिया और संविधान का उल्लंघन किया है। बंगाल की मुख्यमंत्री कोर्ट के फैसले को भी मानने से साफ इनकार कर रही हैं, उनके लिए संविधान और कोर्ट कोई मायने नहीं रखता।

भाजपा दे सकती है भारत को गति

उन्होंने कहा कि आज मैं आपसे तीसरी बार भाजपा सरकार के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। और मुझे आशीर्वाद मेरे लिए नहीं चाहिए, मेरे परिवार, मेरी जात-बिरादरी के लिए नहीं चाहिए, बल्कि आपके लिए चाहिए। मुझे आशीर्वाद चाहिए...ताकतवर भारत बनाने के लिए, विकसित भारत बनाने के लिए और विकसित हिमाचल के लिए। भारत तो जो गति और स्केल चाहिए, वो सिर्फ भाजपा ही दे सकती है। बता दें कि पीएम मोदी ने शमिला में मंडी से भाजपा उम्मीदवार कंगना रानौत और नाहन से सुरेश कश्यप के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर वोट मांगा।

Tags:    

Similar News