UP: मोदी ने वाराणसी के साथ किया विश्वासघात, PM के 10 साल पर कांग्रेस ने उठाए कई सवाल

UP Congress: कांग्रेस पार्टी ने 30 दिन 30 सवाल के तहत यूपी के प्रदेश मुख्यालय, लखनऊ में मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-14 11:39 GMT

UP Congress (सोशल मीडिया)  

UP Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी ने चुनाव पर्चा भरा है। इससे पहले दो चुनाव में मोदी को वाराणसी की जनता ने प्रचंड जीत दर्ज कराकर नई दिल्ली में चुकी है और इस बार हैट्रिक लगाकर फिर भेजने को तैयार है। वाराणसी से तीसरी बार मोदी के नामांकन दाखिल करने पर कांग्रेस पार्टी हमलावार हो गई है और मोदी सरकार पर काशी का अनदेखी करने का बड़ा आरोप लगाया है।

कांग्रेस काशी को करती नमन, लखनऊ में प्रेस वार्ता

कांग्रेस पार्टी ने 30 दिन 30 सवाल के तहत यूपी के प्रदेश मुख्यालय, लखनऊ में मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री होने के नाते नरेंद्र मोदी पर काशी में बड़े विकास कार्य न होने के आरोप लगाए हैं। यहां पर मीडिया से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने अभय दुबे ने कहा कि सबसे काशी को कांग्रेस पार्टी नमन करती है। काशी वह अलौकिक नगरी है जो प्रयल काल के दौरान भगवान शंकर के त्रिशुल पर धारण कर दी जाती है। सृष्टि काल के दौरान पुन: धरती पर अवतरित होती है।

मोदी के राज में काशी रो रही

उन्होंने कहा कि आज से ठीक 10 साल पहले मौजूदा पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान काशी के लोगों के कहा था कि मुझे यहां मां गंगा ने बुलाया है और कहा था कि काशी में मैं क्योटो बना दूंगा। युवाओं को रोजगार दूंगा और बुनियादी सुविधाओं का जाल बिछा दूंगा। इसको देखते हुए काशी ने मोदी को अपना सांसद चुना और वह प्रधानमंत्री बने, लेकिन दोबार सांसद और पीएम बनाने के बाद भी आज काशी अधूरे विकास पर अपने आंसू बाह रही है। काशी के अधूरे विकास पर कांग्रेस ने एक वीडियो पर भी दिखाया। उन्होंने कहा कि काशी सब कुछ सह सकती है, लेकिन विश्ववासघात नहीं, जो पीएम मोदी ने काशी के साथ किया है।

खाई मां गंगा की झूठी सौगंध

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने मां गंगा की सौगंध खाते हुए गंगा का साफ करने का वादा किया था, जोकि आज तक पूरा नहीं हुआ। इस मामले पर सरकार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फटकार भी लगाई और कहा सफाई नहीं कर रहें, या फिर करना नहीं चाहते। सुप्रीम कोर्ट तक सरकार को फटकार लगा चुका है, लेकिन मोदी मां गंगा को बेहाल हालत पर छोड़ दिया है। पीएम मोदी ने मां गंगा की झूठी सौगंध खाई थी।

आर्दश ग्राम बेहाल, नहीं बढ़ी मनरेगा मजदूरी

पीएम मोदी के आर्दश ग्राम योजना पर सवाल उठाते हुए अभय दुबे ने कहा कि सांसदों द्वारा लिए गए गोद गांव की तो बात दूर ही कर दीजिए। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में आर्दश ग्राम योजना कोरी झूठ साबित होती दिख रही है। यहां डोमरी गांव को आर्दश ग्राम योजना के तहत विकास करने के लिए गोद में लिया गया। गांव ने नल तो लगे हैं, पर पानी नहीं। रुपये में पानी बिकता है। शौचायल बना लेकिन चल नहीं रहा, कईयों के दरवाजे गायब हैं। यहां पर मनरेगा में कम करने वाले मजूदरों की हालत खराब है। बीते 10 सालों केवल 7 रुपये मजूदरी बढ़ी है, जबकि संसदीय कमेटी की सिफारिश है कि मनरेगा में प्रति दिन 375 रुपये मजदूरी मिलनी चाहिए। वाराणसी में मरेगा में 237 रुपये दिया जाता है।

मोदी का एक भी वादा नहीं पूरा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया है कि केंद्र में सरकार आने पर 400 रुपये मनरेगा मजूदरी दी जाएगी। मोदी सरकार में इच्छा शाक्ति की कमी है, केवल समाचार की सुर्खियों के लिए काम किया जा रहा है। मोदी ने बीते 10 सालों में जितने भी वादे किये हैं, उसमें एक पर भी कोई काम नहीं हुआ है।

Tags:    

Similar News