Mayawati की BSP का KCR से गठबंधन, लोकसभा चुनाव में मिलकर ठोकेंगे ताल...NDA-INDIA गठबंधन से अलग राह

BRS Alliance With BSP: लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की पार्टी बसपा ने दक्षिण भारत में केसीआर के साथ गठबंधन का ऐलान किया है।

Written By :  aman
Update: 2024-03-05 12:30 GMT

मायावती और के चंद्रशेखर राव (Social Media)

Mayawati Alliance With KCR: उत्तर प्रदेश की सत्ता में लंबे वक्त तक काबिज रह चुकी बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के ताने-बाने बुनने में जुटी है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) की पार्टी ने दक्षिणी राज्य तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) के साथ गठबंधन किया है। लोकसभा चुनाव से पहले इस गठबंधन का ऐलान खुद के चंद्रशेखर राव ने किया।

बहुजन समाज पार्टी ने तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार (RS Praveen Kumar) के साथ मीडिया ब्रीफिंग कर पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, 'हमने तय किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव बीआरएस और बीएसपी साथ मिलकर लड़ेंगे। गौरतलब है कि, यह निर्णय ऐसे वक्त लिया गया है जब एक दिन पहले ही भारत राष्ट्र समिति ने चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

के चंद्रशेखर राव- सीटें कल होगी तय?

तेलंगाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के चंद्रशेखर राव (KCR) ने कहा, 'दोनों दलों का गठबंधन काफी कारगर होने वाला है। उन्होंने ये भी कहा, हमने कई पहलुओं पर साथ मिलकर काम किया है। हमलोग बुधवार (6 मार्च ) को तय करेंगे कि किसे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है। उन्होंने बताया कि, अभी तक मायावती से बात नहीं हुई है। अभी सिर्फ आरएस प्रवीण कुमार से बात हुई है। 

बसपा बोली- तेलंगाना का करेंगे कायाकल्प

इस बीच, तेलंगाना के बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'देश में संविधान खत्म करने की साजिश हो रही है। हमारी (BSP-BRS) दोस्ती तेलंगाना को पूरी तरह से बदल देगी। उन्होंने कहा, केसीआर से मिलकर अच्छा लगा। हम लोग एक साथ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में जा रहे हैं।'

कांग्रेस ने INDIA गठबंधन के लिए कई बार दिया न्योता

आपको बता दें कि, यूपी में मायावती को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया (Alliance India) में शामिल होने का न्योता कांग्रेस कई बार दे चुकी है। लेकिन, बसपा ने कहा है कि यह मायावती को निर्णय लेना है कि वह लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी या विपक्षी दलों के साथ। उनके लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं। हालांकि, मायावती ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया था। राहुल गांधी की यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बसपा से निष्कासित सांसद दानिश अली शामिल हुए थे।

Tags:    

Similar News