Lok Sabha Elections 2024 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व MP नवीन जिंदल BJP में शामिल

Naveen Jindal Join BJP: कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल बीजेपी का दामन थाम लिया। जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र से सांसद रहे हैं।

Written By :  aman
Update: 2024-03-24 15:23 GMT

नवीन जिंदल BJP में शामिल (Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद नवीन जिंदल (Naveen Jindal) ने रव‍िवार (24 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम ल‍िया। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल का मंच पर पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता व‍िनोद तावड़े (Vinod Tawde) ने पटका पहनाकर और बुके देकर स्‍वागत क‍िया।

आपको बता दें, कांग्रेस के पुराने नेताओं में नवीन जिंदल की गिनती होती रही है। वह कुरुक्षेत्र से दो बार सासंद रह चुके हैं। नवीन जिंदल पॉवर कार्पोरेशन (Jindal Power Corporation) के चेयरमैन भी हैं। नवीन जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। लंबे समय से वो सक्रिय राजनीति से दूर थे।

रसूखदार परिवार से नाता

नवीन जिंदल देश के बड़े और रसूखदार राजनीतिक और कारोबारी परिवार से आते हैं। नवीन ज‍िंदल के पिता ओपी जिंदल (OP Jindal) हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इनकी मां सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) विधायक रह चुकी हैं। 

जिंदल ने 'एक्‍स' पर शेयर की पोस्‍ट

'भगवा' थामने के बाद नवीन ज‍िंदल ने सोशल मीड‍िया प्लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर किया। उन्होंने लिखा, 'मैंने 10 साल तक कांग्रेस पार्टी के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया है। मैं, कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का धन्यवाद करता हूं। आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।'

बीजेपी ने कुरुक्षेत्र से दिया टिकट

बीजेपी ने 24 मार्च को अपने 111 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की। नवीन ज‍िंदल को कुरुक्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है। जिंदल ने मीडिया से बातचीत में कहा, बीजेपी की ओर से जो ज‍िम्‍मेदारी मुझे दी जाएगी, उसे पूरी न‍िष्‍ठा के साथ न‍ि‍भाने का प्रयास करूंगा। प‍िछले 10 वर्षों से मैंने कांग्रेस की क‍िसी मीट‍िंग या राजनीत‍िक गत‍िव‍िध‍ियों में ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया।

Tags:    

Similar News