Election 2024: दिल्ली की इस सीट पर होगी दो भोजपुरी स्टारों की भिड़ंत, मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकने को नेहा सिंह तैयार

Lok Sabha Election 2024: नेहा सिंह राठौर भी इस सीट पर मनोज तिवारी को चुनौती देने के लिए तैयार हैं और जल्द ही कांग्रेस की ओर से इस बाबत बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-03-20 07:10 GMT

Neha Singh rathore and Manoj Tiwari  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में इस बार दिल्ली की नॉर्थ ईस्ट लोकसभा सीट पर भी सबकी निगाहें लगी हुई हैं। इस लोकसभा सीट पर 2014 और 2019 में भोजपुरी के सुपरस्टार माने जाने वाले मनोज तिवारी ने जीत हासिल की थी और भाजपा ने इस बार भी मनोज तिवारी को चुनावी अखाड़े में उतार दिया है।

दूसरी ओर ‘यूपी में का बा’ गाने के जरिए चर्चित हुई बिहार की प्रसिद्ध लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के भी इस बार चुनाव मैदान में उतरने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी इस बार मनोज तिवारी के खिलाफ नेहा सिंह राठौर को चुनावी अखाड़े में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है। नेहा सिंह राठौर भी इस सीट पर मनोज तिवारी को चुनौती देने के लिए तैयार हैं और जल्द ही कांग्रेस की ओर से इस बाबत बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

भाजपा ने फिर मनोज तिवारी को उतारा

दिल्ली की लोकसभा सीटों के लिए टिकट बंटवारे में भाजपा ने इस बार काफी बदलाव किया है। मनोज तिवारी दिल्ली के एकमात्र से सांसद हैं जिन पर भाजपा ने एक बार फिर दांव लगाने का फैसला किया है। दिल्ली की नॉर्थ ईस्ट सीट पर लगातार दो बार जीत हासिल कर चुके मनोज तिवारी पार्टी की ओर से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अपने प्रचार अभियान में जुट गए हैं।

इस चुनाव क्षेत्र में यूपी और बिहार के लोग काफी संख्या में है और ऐसे में मनोज तिवारी उनका समर्थन हासिल करने में अभी तक कामयाब रहे हैं मगर इस बार कांग्रेस की ओर से उनकी मजबूत घेरेबंदी की तैयारी की जा रही है। कांग्रेस की ओर से इस बार बिहार की प्रसिद्ध लोकगायिका नेहा सिंह राठौर को चुनाव मैदान में उतार कर मनोज तिवारी को कड़ी चुनौती दी जा सकती है।

नेहा सिंह की उम्मीदवारी का संकेत

इस बीच नेहा सिंह राठौर ने भी ऐसा बयान दिया है जो उनकी संभावित उम्मीदवारी का बड़ा संकेत माना जा रहा है। नेहा सिंह का कहना है कि मुझे नहीं पता कि मुझे कांग्रेस की ओर से टिकट मिलेगा या नहीं। वैसे मैं टिकट को लेकर बहुत ज्यादा व्याकुल नहीं हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया से ही इस बात की जानकारी मिली है कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व मुझे मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं सकारात्मक कारणों की वजह से चर्चा में बनी हुई हूं और इस कारण मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है।

मेरे नाम पर विचार अच्छा संकेत

नेहा सिंह ने कहा कि मैं बिहार के साधारण किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली लड़की हूं। मैं गांव-देहात से आती हूं और यदि देश की एक बड़ी पार्टी मेरे नाम पर विचार कर रही है तो यह निश्चित रूप से अच्छा संकेत है। यह मेरे लिए बड़ी बात है कि मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने के योग्य समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी पार्टी मेरे बारे में इस तरह का फैसला करती है तो मैं इस बारे में जरूर विचार करुंगी कि आगे क्या किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं अभी तक अपने गीतों के माध्यम से महंगाई, बेरोजगारी, किसाने की समस्या, शिक्षा और महिलाओं से जुड़े हुए मुद्दे उठाती रही हूं। यदि मैं चुनाव मैदान में उतरी तो चुनाव और संसद में भी मैं इन मुद्दों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करूंगी।

इस सीट पर दिखेगा दिलचस्प मुकाबला

कांग्रेस ने अभी तक दिल्ली की इस चर्चित सीट को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पार्टी का कोर ग्रुप इस बाबत गंभीरता से विचार कर रहा है। सियासी जानकारों का मानना है कि यदि नेहा सिंह राठौर को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा तो निश्चित रूप से नॉर्थ ईस्ट सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

दिल्ली में इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने चुनावी गठबंधन किया है और ऐसे में दोनों दल भाजपा को मजबूत चुनौती देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अब देखना होगा कि बीजेपी इन दोनों दलों की चुनौती से कैसे निपटती है।

Tags:    

Similar News