चाचा का नहीं छोड़ेंगे पीछा...एक ही विमान से नीतीश-तेजस्वी दिल्ली रवाना, दोनों मुस्कुराए, वीडियो वायरल

Lok Sabha Election Result: दिल्ली रवाना के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की फ्लाइट में बैठे। नीतीश आगे थे तो उनके पीछ तेजस्वी बैठे हुए दिखाई दिये।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-05 07:14 GMT

Lok Sabha Election Result (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव 20224 के परिणाम सामने आ गए हैं। देश की जनता ने तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की एनडीए सरकार को चुना है, लेकिन भाजपा को एकल पार्टी के ओर में बहुमत नहीं मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा पांच साल सहयोगियों के सहारे सरकार चलानी होगी। हालांकि भाजपा नीत एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है और सरकार बनाने की कवायद भी शुरु हो गई है तो वहीं कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन भी अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर रहा है। दिल्ली में बुधवार को एनडीए और इंडिया गठबंधन की बैठकें होने जा रही है। इन बैठकों में शामिल होने के लिए नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं। बिहार से मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली आ रहे हैं। ऐसे में दोनों का वीडियो खूब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विमान में दिखे नीतीश और तेजस्वी

इस चुनाव में टीडीपी के बाद जदयू एनडीए कुनबे में बड़े दल के रुप में उभरे हैं। एनडीए की सरकार बनाने की तैयारियों को लेकर दिल्ली में बैठक होने जा रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए नीतिश कुमार दिल्ली पहुंच रहे हैं। वहीं, आगे रणनीति को लेकर इंडिया गठबंधन की बैठक भी दिल्ली में होने वाली है। राजद के नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुंचे हैं। इस बैठक से पहले नीतिश और तेजस्वी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। इसके बाद तरह तरह के कायस लगाए जा रहे हैं कि क्या बड़ा उलट फेर देखने को मिला सकता है।

दरअसल, दिल्ली रवाना के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की फ्लाइट में बैठे। नीतीश आगे थे तो उनके पीछ तेजस्वी बैठे हुए दिखाई दिये। जैसे तेजस्वी फ्लाइट में अंदर आए तो नीतिश कुमार मुस्कुराने लगे और दोनों के बीच कुछ बात हुए है। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि तेजस्वी कह रहे हों कि चाचा का पीछा नहीं छोड़ेंगे। इस वीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि दोनों बीच आखिर क्या बातचीत हुई है।

होगा बड़ा खेल!

दरअसल, 4 जून को चुनाव नतीजे आने के बाद दावा किया गया था कि इंडिया ब्लॉक की तरफ से नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से संपर्क साधा गया है। हालांकि नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने कल ही साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा है और आगे भी एनडीए में ही रहेगी, जबकि टीडीपी की ओर से भी साफ कर दिया गया है कि वह एनडीए के साथ चुनाव पहले और बाद में रहने के लिए प्रतिबद्ध है।

जानिए लोकसभा चुनाव में एनडीए की स्थिति

इस चुनाव में भाजपा और एनडीए को 292 सीटें मिले हैं। अकेले भाजपा को 240 सीटें प्राप्त हुई हैं, जोकि पूर्ण बहुमत 272 से 22 सीटें दूर है। हालांकि एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा जरूर पार कर लिया है। बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को इस चुनाव में 12 सीटों पर तेजी हासिल हुई है। भाजपा के खाते में 12 सीटें हैं। 5 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। एनडीए ने बिहार में 30 सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में सरकार बनाने और उसको पूरे पांच चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीतीश और चंद्रबाबू नायडू के समर्थन की जरूरत होगी।

Tags:    

Similar News