'इनकी आने वाली पीढ़ियां भी 100 बार सोचेंगी, संदेशखाली पर ममता को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात

PM Modi: मोदी ने कहा कि कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी ये तीनों पश्चिम बंगाल के आरोपी हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-28 11:00 GMT

PM Modi (सोशल मीडिया) 

PM Modi: लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के चुनाव प्रचार अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड में चुनावी सभा करने के बाद पश्चिम बंगाल भी पहुंचे। यहां पर मोदी ने उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर में एक भाजपा के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार का हमला बोला। मोदी ने कहा कि बंगाल को पहले कांग्रेस ने लूटा और फिर लेफ्ट ने, अब टीएमसी इसे दोनों हाथों से लूट रही है।

कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी बंगाल के आरोपी

मोदी ने कहा कि कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी ये तीनों पश्चिम बंगाल के आरोपी हैं। लोग यह भी जानते हैं कि सीपीएम को दिया गया हर वोट टीएमसी के खाते में जमीन टीएमसी और लेफ्ट एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। सीएम ने यहां तक घोषणा की है कि वह दिल्ली (केंद्र में) में उनका समर्थन करेंगी। उन्होंन कहा कि आज भारत विकसित बनने की राह पर है। इस विकास का सबसे मजबूत स्तंभ पूर्वी भारत है। पिछले 10 साल में बीजेपी सरकार ने पूर्वी भारत में जितना खर्च किया, उतना 60-70 साल में कभी नहीं हुआ।

आजादी से पहले बंगाल लाखों रोजगार देता था

उन्होंने कहा कि जबसे आपने मुझे सेवा करने का मौका दिया, हमने रेलवे, एक्सप्रेस वे, वाटर वे, एयरपोर्ट हर तरह से पूर्वी भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए काम किया है। कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर से रोजगार और स्वरोजगार के अवसर बन रहे हैं। आजादी के पहले एक समय वो भी था जब बंगाल लाखों देशवासियों को रोजगार देता था। आज बंगाल में ज्यादातर फैक्ट्रियां बंद हैं, यहां से नौजवान पलायन करने के लिए मजबूर है।

संदेशखाली पर मोदी ने ममता पर कही ये बात

संदेशखाली की घटना पर मोदी ने ममता सरकार फिर घेरा। उन्होंने कहा कि संदेशखाली की बहनों ने जब दीदी से इंसाफ मांगा, तो TMC ने उनको ही टारगेट कर दिया। TMC से सच बर्दाश्त नहीं होता है। कोई भी TMC के गुनाह सामने लाता है, TMC उनको टारगेट करती है। आपने भी देखा है कि TMC के MLA ने साफ-साफ कहा कि हिंदुओं को भगीरथी में बहा देंगे। इस पर बंगाल के संतों ने TMC को गलती सुधारने के लिए कहा, टीएमसी सरकार ने हमारे संत समाज को ही गालियां देनी शुरु कर दी। मैं बशीरहाट से उम्मीदवार हमारी बहन रेखा पात्रा के साहस और हिम्मत की सराहना करता हूं, वो TMC की इतनी बड़ी सत्ता से टकरा रही हैं।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी ने कही ये बात

मोदी ने कहा कि TMC और इंडी गठबंधन को आपके विकास से कोई मतलब नहीं है। इनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है अपने वोटबैंक का तुष्टिकरण। जो देश में रात-दिन संविधान-संविधान और तानाशाही-तानाशाही चिल्लाने वालों की जमात है, ये अगर पश्चिम बंगाल में क्या हो रहा है वो देखेंगे तो इनकी बोलती बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इंडी वाले गरीब और मध्यम वर्ग की कमाई का एक्स-रे करने की बात करते हैं। अब मोदी इन भ्रष्टाचारियों की काली कमाई का एक्स-रे करेगा। ऐसा एक्स-रे कि इनकी आने वाली पीढ़ियां भी भ्रष्टाचार करने से पहले 100 बार सोचेंगी। मोदी देश को और विशेषकर पश्चिम बंगाल को एक और बड़ी गारंटी दे रहा हूं, जिसने खाया है, उससे बाहर निकालूंगा और जिसका खाया है, उसको लौटाऊंगा।

Tags:    

Similar News