हुगली में ममता पर गरज रहे थे मोदी, बीच में हुए भावुक जब रैली से गया विशेष उपहार

PM Modi in Hooghly: रैली में वे लोग यहां हैं, जिन्होंने मेरी मां की तस्वीर बनाई है। मैं एसपीजी कमांडो से तस्वीरें इकट्ठा करने का अनुरोध करता हूं। कृपया कागज के पीछे अपना पता बताएं। एसपीजी के लोग दोनों लोगों से मेरी मां की तस्वीरें लें।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-12 11:09 GMT

PM Modi in Hooghly: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर धुआंधार चुनावी रैलियां और रोड शो कर कर रहे हैं। इस कड़ी में रविवार को मदर्स डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया और रोड शो किया। बैरकपुर में रैली संबोधित करने के बाद पीएम मोदी रविवार को हुगली पहुंचे और यहां पर एक सार्वजनिक रैली संबोधित किया। मोदी जब अपना भाषण दे रहे थे, तभी रैली से कुछ लड़कों ने उनकी मां स्वर्गीय हीराबेन पटेल का चित्र हाथ में उठाकर उन्हें देने लिए संकेत दिया। मोदी की नजर पड़ी और उन्हें अपने सुरक्षा कर्मियों से लड़कों से चित्र लेकर आने को कहा। इसको देखेत ही रैली स्थल लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठा।

मां का चित्र मिलते ही मोदी हुए भाव

स्वर्गीय माता चित्र मिलते पीएम मोदी कुछ क्षण के लिए भाव हो गए। बाद में मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम में लोग इस दिन को मदर्स डे के रूप में मनाते हैं, लेकिन भारत में हम वर्ष के 365 दिन अपनी माता की पूजा करें। उन्होंने कहा कि रैली में वे लोग यहां हैं, जिन्होंने मेरी मां की तस्वीर बनाई है। 'पश्चिम' में लोग इस दिन को मदर्स डे के रूप में मनाते हैं, लेकिन भारत में हम 365 दिन अपनी मां, मां दुर्गा, मां काली और भारत माता की पूजा करते हैं। मैं एसपीजी कमांडो से तस्वीरें इकट्ठा करने का अनुरोध करता हूं। कृपया कागज के पीछे अपना पता बताएं। एसपीजी के लोग दोनों लोगों से मेरी मां की तस्वीरें लें।


मोदी को भेंट गईं मां की दो तस्वीरें

मोदी को मां की दो तस्वीरें भेंट हुईं। पहली तस्वीर में प्रधानमंत्री फर्श पर बैठे हुए थे, जबकि उनके हाथ अपनी मां की गोद में थे। वहीं, दूसरी तस्वीर में पीएम मोदी और उनकी मां एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं और उनकी मां का हाथ अपने बेटे (पीएम) के कंधे पर है। बता दें कि मदर्स डे हर वर्ष मई के दूसरे रविवार को पड़ता है। इस वर्ष, यह 12 मई को मनाया जा रहा है। मातृ दिवस दुनिया भर में माताओं और मातृ विभूतियों का सम्मान करता है।


हावड़ा में मोदी दीदी पर गरजे 

पीएम मोदी रविवार शाम को ही पश्चिम बंगाल के हावड़ा में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी ने घोटालों को अपना फुल टाइम बिजनेस बना लिया है। लेफ्ट हो, कांग्रेस हो या इंडी अलायंस की कोई और पार्टी, भ्रष्टाचार इनका कॉमन कैरेक्टर है। इंडी गठबंधन की ज्यादातर पार्टियां छिपकर घोटाले करती हैं, लेकिन टीएमसी घोटालों की ओपन इंडस्ट्री चलाती है। उन्होंने कहा कि टीएमसी पूरी तरह से महिला विरोधी और एससी/एसटी विरोधी है। टीएमसी सरकार एससी समुदाय के विकास से चिढ़ती है, इसलिए आपको आगे नहीं बढ़ने दे रही है, जबकि बीजेपी सरकार एससी समुदाय के हितों को प्राथमिकता देती है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो समाज के कल्याण के लिए SC को सालाना सिर्फ 40 हजार करोड़ रुपये का बजट मिलता था। आज बीजेपी सरकार एससी समुदाय के कल्याण के लिए 1 लाख 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट देती है।

Tags:    

Similar News