Election 2024: गोरखपुर में योगी के साथ रोड शो कर सकते हैं मोदी, 21 को बस्ती में भरेंगे हुंकार

Lok Sabha Election 2024: गोरखपुर-बस्ती मंडल में पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनावी दौरा 21 मई को बस्ती से शुरू हो रहा है।

Update: 2024-05-13 02:34 GMT

PM Modi , Mallikarjun Kharge, Mayawati (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: बस्ती मंडल की तीन लोकसभा सीटों पर 25 मई और गोरखपुर मंडल की छह लोकसभा सीटों पर पहली जून को वोटिंग होगी। ऐसे में प्रमुख राजहनीतिक दलों के कार्यक्रम तय होने लगे हैं। 21 मई को पीएम नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम बस्ती में तय हो गया है तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 14 मई को बांसगांव लोकसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे। गोरखपुर में बसपा सुप्रीमो मायावती का 25 मई को गोरखपुर में जनसभा होनी है।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनावी दौरा 21 मई को बस्ती से शुरू हो रहा है। वह बस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के पक्ष में सभा करेंगे। बस्ती भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानंद मिश्रा का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम 21 मई को तय हो गया है। भाजपा के दिग्गज गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम तय होने की उम्मीद की जा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो भी कर सकते हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती गोरखपुर में 25 मई को जनसभा करेंगी। जिलाध्यक्ष ऋषि कपूर ने बताया कि बसपा के छह उम्मीदवारों के लिए गोरखपुर में बहन जी की सभा होगी।

खड़गे 14 मई को करेंगे जनसभा

मंगलवार को 10.30 बजे नई दिल्ली से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय महासचिव प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय के साथ विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां से वे हेलिकाप्टर से 12.15 बजे से जवाहर लाल नेहरू पीजी कॉलेज महराजगंज पहुंचेंगे। वहां इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। पुन: 1.15 बजे से हेलिकाप्टर से उड़कर 2.30 बजे सर्वोदय किसान इंटर कॉलेज कौड़ीराम आएंगे। यहां बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद गोरखपुर एयरपोर्ट से विशेष विमान से 4 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

पूर्व विधायक चौधरी अमानुल्लाह खान ने संभाला मोर्चा

समाजवादी पार्टी ने पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से पूर्व विधायक चौधरी अमानुल्लाह खान को गोरखपुर लोकसभा की जिम्मेदारी सौंपी है। सपा के कद्दावर नेताओं में शुमार चौधरी अमानुल्लाह खान की अल्पसंख्यकों में खासी पकड़ है। गोरखपुर से पुराने जुड़ाव के चलते प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने चौधरी अमानुल्लाह खान को यह जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें चुनाव संचालन के साथ पर्यवेक्षण करना है। अमानुल्लाह खान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और डिम्पल यादव की जनसभाओं के लिए जमीन तैयार करेंगे।

Tags:    

Similar News