PM Modi: जलपाईगुड़ी पहुंचे पीएम मोदी, संदेशखाली पर ममता सरकार को लिया आड़े हाथ

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलपाईगुड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही जलपाईगुड़ी में तूफान से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।

Update:2024-04-07 14:15 IST

Loksabha Election 2024: PM Modi (Photo - Social Media)

PM Modi Rally in Jalpaiguri: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जहां बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा तो वहीं उसके बाद वे पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में ममता सरकार को आड़े हाथ लिया। पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में क्या हुआ ? ये पूरा देश जान चुका है। वहां माताओं-बहनों के साथ कितना बड़ा अत्याचार हुआ है, ये पूरे देश ने देखा है। हालात ये है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दखल देना पड़ता है।

पीएम मोदी प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले ही जलपाईगुड़ी में तूफान से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की योजनाओं ने गरीब के जीवन को आसान बनाया है। हमने गरीब का स्वाभिमान लौटाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। मोदी ने 10 साल में जो विकास कार्य किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है, हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है।

टीएमसी सरकार को सबक सिखाना जरूरी

उन्होंने ममता सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश के हर गरीब का सशक्तिकरण बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन गरीब कल्याण की मोदी की योजनाओं पर यहां की तृणमृल कांग्रेस (TMC) सरकार ब्रेक लगा देती है। टीएमसी सरकार ने चाय बगानों को, चाय उद्योगों को अपने हाल पर छोड़ दिया है। इसलिए इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सरकार को सबक सिखाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि TMC चाहती है कि उसके तोलाबाजों को, भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले। इसलिए जब केंद्र की जांच एजेंसियां यहां आती हैं, तो TMC उन पर हमले कराती है। संदेशखाली में क्या हुआ? ये पूरा देश जान चुका है। वहां माताओं-बहनों के साथ कितना बड़ा अत्याचार हुआ है, ये पूरे देश ने देखा है। हालात ये है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दखल देना पड़ता है।

मां भारती के मस्तक के समान है कश्मीर

वहीं, उन्होंने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज जब भाजपा की मजबूत सरकार ने आर्टिकल-370 की दीवार को हटा दिया, तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी देश के दूसरे राज्यों में कश्मीर की बात क्यों करता है.... दूसरे राज्यों का कश्मीर से क्या लेना-देना। कांग्रेस के लिए कश्मीर कुछ नहीं, लेकिन 140 करोड़ देशवासियों के लिए कश्मीर, मां भारती के मस्तक समान है। कश्मीर भारत का गौरव है।

Similar News