PM Modi: मेरा उत्तराधिकारी कौन? मोदी ने कर दिया ऐलान, बिहार में राहुल-तेजस्वी पर चलाए तीखे बाण

Lok Sabha Election 2024: बिहार के महाराजगंज में मंगलवार को भाजपा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल और इंडी गठबंधन अपना अगला उत्तराधिकार कौन का जवाब देते हुए कहा कि 'मेरी अपनी कोई विरासत नहीं है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-21 09:37 GMT

Lok Sabha Election 2024 (Newstrack) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पहली रैली मोदी ने पूर्वी चंपारण में तो दूसरी रैली महाराजगंज में की। इन दोनों में रैली में मोदी ने निशान पर इंडी गठबंधन की पार्टी कांग्रेस और आरजेडी रही, जबकि महाराजगंज की सभा में मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी निशान पर लिया और अपने अगले उत्तराधिकारी की घोषणा कर दी। दरअसल, आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल द्वारा मोदी के अगला उत्तराधिकारी कौन होगा पर उठाए गए सवाल के बाद बीते कई दिनों से इंडी गठबंधन इस मुद्दे पर मोदी ने को घेरने पर पड़ा था, जिस पर मोदी ने आज विराम लगा दिया।

उत्तराधिकार पर मोदी ने केजरीवाल को दिया जवाब

बिहार के महाराजगंज में मंगलवार को भाजपा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल और इंडी गठबंधन अपना अगला उत्तराधिकार कौन का जवाब देते हुए कहा कि 'मेरी अपनी कोई विरासत नहीं है, मेरी विरासत भी आप हैं और मेरे वारिस भी आप हैं। इसलिए मुझे आपका और आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाना है। इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, लाखों-करोड़ के घोटालेबाजों का सम्मेलन लगता है। इनके मंच में करीब 20 लाख करोड़ रुपये के घोटालेबाज एक साथ बैठते हैं। जब ये इकट्ठा होते हैं, तब इनमें तीन बुराइयां साफ नजर आती हैं-घोर कम्युनल हैं। घोर जातिवादी हैं। घोर परिवारवादी हैं।

अब नहीं पर पाएगा कोई लूट

मोदी ने कहा कि 'मैं दंड संहिता की जगह न्याय संहिता लेकर आया हूं, अब देश को लूटने वालों का बचना मुश्किल हो जाएगा। बिहार की मान-मर्यादा, बिहारियों का सम्मान इंडी गठबंधन वालों के लिए कोई मायने नहीं रखता। जब डीएमके के लोगों ने बिहार को गाली दी, जब तेलंगाना के कांग्रेस नेता ने गालियां दीं, तब भी ये शाही परिवार अपने होठों पर ताला लगाकर बैठ गया था। ये भूमि, मेधा की भूमि है, राष्ट्रभक्ति की अविरल गंगा यहां बहती है। ऐसी समृद्ध प्रतिभा वाली धरती की पहचान कांग्रेस और आरजेडी वालो ने रंगदारी टैक्स के लिए बना दी थी। इन लोगों ने पहले उद्योग व्यापार को यहां से पलायन करवाया, अब युवाओं को पालयन करवाने में लगे हुए हैं। ये लोग बिहार के परिश्रमी साथियों का अपमान करने में जुटे हैं।

4 जून को इंडी के इरादों पर होगा बड़ा प्रहार

उन्होंने कि इंडी गठबंधन की आंखों में मोदी 24 घंटे खटक रहा है, लेकिन लेकिन इनकी लाख कोशिशों के बावजूद मैं आपकी सेवा में डटा रहूंगा। जैसे-जैसे 4 जून पास आ रही है, मोदी के लिए इंडी वालों की गालियों और बद्दुआओं की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। इनसे बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि मोदी को देश की जनता अगले पांच साल के लिए फिर से चुनने जा रही है। 4 जून को इनके इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा। बिहार की रैली से मोदी ने देश वासियों को एक गारंटी दी कि मैं आपके लिए दिन-रात मेहनत करूंगा, पहले से भी ज्यादा मेहनत करूंगा। मुझे आपके लिए, आपके भविष्य के लिए, आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार बनाना है, विकसित भारत बनाना है।

Tags:    

Similar News