Election 2024 : राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा - भगवान राम के दर्शन करने से हो रहा मेरा विरोध

Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले तीसरे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नेता राधिक खेड़ा ने अपनी प्राथमिक सदस्यता के साथ ही पद से इस्तीफा के दे दिया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-05 11:39 GMT

Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले तीसरे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नेता राधिक खेड़ा ने अपनी प्राथमिक सदस्यता के साथ ही पद से इस्तीफा के दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने सबके लिए लड़ाई लड़ी और हर जगह जीत मिली है, लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यालय हुए मेरे साथ घटनाक्रम में मुझ न्याय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि मैने न्याय न मिलने से आहत होकर इस्तीफा दिया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नेता राधिका खेड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे गए इस्तीफे कहा है कि आदिकाल से ये स्थापित सत्य है कि धर्म का साथ देने वालों का विरोध होता रहा है। हिरण्यकशिपु से लेकर रावण और कंस तक इसका उदाहरण हैं। वर्तमान में प्रभु श्री राम का नाम लेने वालों का कुछ लोग इसी तरह विरोध कर रहे हैं। हर हिंदू के लिए प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पवित्रता के साथ बहुत मायने रखती है और राम लल्ला के दर्शन मात्र से जहां हर हिंदू अपना जीवन सफल मानता है वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

मुझे न्याय नहीं मिला, इससे आहत हूं

उन्होंने आगे कहा कि मैंने जिस पार्टी को अपने 22 साल से ज़्यादा दिए, जहां NSUI से लेकर AICC के मीडिया विभाग में पूरी ईमानदारी से काम किया, आज वहाँ ऐसे ही तीव्र विरोध का सामना मुझे करना पड़ा है क्योंकि मैं अयोध्या में राम लल्ला के दर्शन करने से खुद को रोक नहीं पाई। मेरे इस पुनीत कार्य का विरोध इस स्तर तक पहुँच गया कि मेरे साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुए घटनाक्रम में मुझे न्याय देने से इंकार कर दिया गया। मैंने हमेशा ही दूसरों के न्याय के लिए हर मंच से लड़ाई लड़ी है, किंतु जब स्वयं के न्याय की बात आई तो पार्टी में मैंने स्वयं को हारा हुआ पाया। प्रभु श्री राम की भक्त व एक महिला होने के नाते मैं बेहद आहत हूँ। बार बार पार्टी के समस्त शीर्ष नेताओं को अवगत कराने के बाद भी जब मुझे न्याय नहीं मिला, इससे आहत होकर मैंने आज यह कदम उठाया है।

30 अप्रैल को किया था ट्वीट

बता दें कि बता दें कि राधिका खेड़ा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस में मीडिया कोआर्डीनेटर भी थीं। दिल्ली के जनकपुरी सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह हार गईं थी। राधिका ने बीते 30 अप्रैल को एक ट्वीट में दावा किया था कि वह "पुरुषवादी मानसिकता" से पीड़ित लोगों को बेनकाब करेंगी। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने प्रति हुए अनादर को लेकर शिकायतें करती हुई नजर आ रही थीं।

Tags:    

Similar News