‘मोदी 2024 में तो होंगे ही 2029 में भी...’, अरविंद केजरीवाल के दावे पर राजनाथ सिंह का दो टूक जवाब

Rajnath Singh Lucknow: भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने कहा कि देश भर के राजनीतिक विशेषज्ञ दावा कर रहे हैं कि इस बार बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनने जा रही है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-17 07:30 GMT

Rajnath Singh (सोशल मीडिया) 

Rajnath Singh Lucknow: नवाबों के शहर में तीसरी बार कमल खिलाने के लिए रक्षामंत्री एवं भाजपा से लखनऊ के लोकसभा उम्मीदवार राजनाथ सिंह बीते कुछ दिनों से दिनोरात धुंआधार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। लखनऊ के रण को मथे हुए वह शहरवासियों से हैट्रिक मारने की अपील कर रहे हैं और विरोधियों की तरकस से निकले मुद्दे वाले तीरों पर तगड़ा प्रहार कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा 400 पार के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ रही है और इस बार भी केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार बैठने जा रही है।

हम 400 पार के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे

यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने कहा कि देश भर के राजनीतिक विशेषज्ञ दावा कर रहे हैं कि इस बार बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनने जा रही है। हम 400 सीटें हासिल करने के अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ रहे हैं। जैसे जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा, वैसे वैसे भाजपा अपने टारगेट के पास पहुंच रही है। इंडिया गठबंधन द्वारा भाजपा सरकार आने पर आरक्षण खत्म वाले मुद्दे पर जब उनसे पूछा गया तो रक्षा मंत्री ने कहा कि आरक्षण खत्म करने का तो सवाल ही नहीं उठता है और नहीं ही धर्म के आधार पर हमारे संविधान में आरक्षण का कोई प्रावधान है।

कांग्रेस से किए संविधान में संशोधन

उन्होंने कहा कि आरक्षण के आधार पर कोई आरक्षण नहीं दिया जाएगा। आरक्षण की जो प्रक्रिया अब तक चली आ रही है, वह जारी रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यही कहते रहे हैं कि विपक्ष वोट हासिल करने के लिए देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने भारतीय राजनीति में विश्वसनीयता के संकट का जन्म दे दिया है और वो ही इसके लिए जिम्मेदार हैं। संविधान में सबसे ज्यादा संशोधन उन्होंने (कांग्रेस) ने किए हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी चाहते थे कि संविधान की प्रस्तावना में कोई बदलाव न किया जाए, लेकिन कांग्रेस सरकार ने 1976 में जब इंदिरा गांधी प्रधान मंत्री थीं तब इसमें बदलाव किया गया।

मोदी के रिटायरमेंट वाले बयान पर भाजपा का पटलवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 75 वर्ष की आयु में मोदी के रिटायरमेंट वाले बयान पर राजनाथ सिंह तगड़ा पलटवार किया है और उन्होंने दावा किया है कि पीएम मोदी 2024 में देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री तो बनेंगे ही 2029 में भी वे ही देश के प्रधानमंत्री होंगे। बता दें कि जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल पीएम मोदी पर लगातार हमलावार हैं और वह उनके रिटायरमेंट पर सवाल उठा रहे हैं। चुवानी सभाओं में भाग लेते हुए सीएम केजरीवाल कहा रहे हैं कि इस सितंबर में पीएम मोदी 75 वर्ष के पूरे हो जाएंगे और वह बीच में प्रधानमंत्री पद को छोड़ते हुए अमित शाह को देश का प्रधानमंत्री बना देंगे,क्योंकि मोदी ने भी भाजपा में 75 वर्ष की आयु होते ही रिटायरमेंट का नियम लागू किया है। मुझे आश है कि वह इसको जरूर पूरा करेंगे। केजरीवाल को मुद्दे पर वह लगातार भाजपा पर हमलावार हैं, जिसका आज पलटवार केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह किया।

Tags:    

Similar News