Muzaffarnagar : BJP से नाराज ठाकुर पूरन सिंह ने की राजपूत पंचायत, लगाए ये बड़े आरोप

Muzaffarnagar News: ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि "देखिए राजपूत समाज ने भाजपा का वोट नहीं किया है, हमेशा राष्ट्रवाद के नाम पर वोट किया है क्योंकि वह राष्ट्रवादी है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-04-12 16:37 GMT

बीजेपी के प्रति नाराजगी, ठाकुर पूरन सिंह ने की राजपूत पंचायत: Video- Newstrack

Muzaffarnagar News: 2024 लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजपूत समाज की नाराजगी बीजेपी के प्रति देखी जा रही है। जिसके चलते चाहे मुजफ्फरनगर हो, सहारनपुर हो या फिर मेरठ का सरधना, इन क्षेत्रों में छोटी-छोटी राजपूत समाज की पंचायतों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाज के बीच यह मैसेज दिया जा रहा है कि जो पार्टी भाजपा को चुनाव में हराएगी उसे राजपूत समाज अपना वोट करेगा।

इसी को लेकर मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट के कुरालसी गांव में आज राजपूत समाज की एक पंचायत का आयोजन किया गया था जिसमें आसपास के गांव से राजपूत समाज के लोगों ने हिस्सा लिया था।

राजपूत समाज की हो रही इन पंचायत की कमान संभालने वाले किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह का कहना है कि इस देश का नाम बीजेपी, कांग्रेस या समाजवादी नहीं है इस देश का नाम भारत है और भारत में रहने वाला हर व्यक्ति को स्वाभिमान से जीने का अधिकार है उसके स्वाभिमान पर जब ठेस पहुंचेगी तब वह उसका बदला लेगा।

ठाकुर पूरन सिंह ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि "देखिए यह पंचायत अभी कुछ दिन पहले राजपुर छाजपुर में चौबीसी के नाम पर भाजपा के कुछ लोगों ने एक मीटिंग रखी जिसमें आरोप लगाए गए कि कुछ लोग दलाली कर रहे हैं और कुछ लोग पैसा लेकर समायोजित तरीके से समाज को गुमराह कर रहे हैं। मेरी समझ में एक बात नहीं आई यदि वह चौबीसी की पंचायत होती तो उसमें चौबीसी के लोग होते और वह भाजपा की पंचायत थी जिसमें भाजपा के ही लोग थे।


भाजपा बौखलाई हुई है- ठाकुर पूरन सिंह

उन्होंने कहा कि भाजपा बौखलाई हुई है इसीलिए अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं इसी का परिणाम है कि पूरी चौबीसी के लोग यहां मौजूद हैं। जो पंचायत राजपुर छाजपुर में हुई थी उसका खंडन करने के लिए आज यह पंचायत यहां रखी गई है।

राजपूत समाज ने हमेशा राष्ट्रवाद के नाम पर वोट किया

ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि "देखिए राजपूत समाज ने भाजपा का वोट नहीं किया है, हमेशा राष्ट्रवाद के नाम पर वोट किया है क्योंकि वह राष्ट्रवादी है। उसके खून में राष्ट्रवाद है और यह देश भाजपा नहीं है, मैं बार-बार कह रहा हूं कि इस देश का नाम बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी नहीं है इस देश का नाम भारत है। भारत में रहने वाले हर व्यक्ति को स्वाभिमान से जीने का अधिकार है। जब स्वाभिमान पर ठेस पहुंचेगी तब उसका बदला लेगा।

19 तारीख के पहले चरण के चुनाव में 'वोट की चोट' से इस बार उसका बदला लिया जाएगा, जो भाजपा को हराएगा उसको वोट देंगे।

Tags:    

Similar News