Lok sabha Election 2024: लखनऊ में बसपा के प्रत्याशी सबसे धनी, राजनाथ के पास कार तक नहीं

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए लखनऊ से दस उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में कई बातें सामने आई हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-05-10 08:36 GMT

Lok Sabha Election 2024  (photo: social media )

Lok Sabha Elections 2024: लखनऊ से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सरवर मलिक सबसे ज्यादा धनी प्रत्याशी हैं। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनके पास 25.8 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जबकि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के मोहम्मद अहमद सबसे गरीब हैं। उनके पास केवल 1.18 लाख रुपए हैं। भाजपा से प्रत्याशी राजनाथ सिंह के पास एक भी कर नहीं है।

दो प्रत्याशियों के पास कॉलेज डिग्री नहीं

लोकसभा चुनावों के लिए लखनऊ से दस उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में कई बातें सामने आई हैं। जैसे कि भारतीय जनता पार्टी के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सरवर पार्टी के सरवर अली दोनों स्नातकोत्तर हैं। राजनाथ सिंह विज्ञान में स्नातकोत्तर तो सरवर मलिक हिंदी में स्नातकोत्तर हैं। जबकि मोहम्मद अहमद और सरवर मलिक ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके पास कॉलेज की डिग्री नहीं है।

राजनाथ के पास नहीं है कोई गाड़ी

बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी सरवर मलिक के पास कुल तीन गाड़िया हैं। जिनमें एक एसयूवी और एक मिनी ट्रक शामिल हैं। लखनऊ लोकसभा से मेरा अधिकार पार्टी के कपिल मोहन चौधरी और हिंदू समाज पार्टी के गौरव वर्मा के पास भी दो चार पहिया वाहन हैं। जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास खुद का कोई भी वाहन नहीं है। उनके पास कुल सात करोड़ 36 लाख रुपए की संपत्ति है। हलफनामे के अनुसार रक्षा मंत्री के पास एक बत्तीस बोर की रिवॉल्वर और दुनाली बंदूक है।

रविदास पर 18 पुलिस केस

लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा पर सबसे अधिक मुकदमे हैं। उनके चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनपर 18 मामलों दर्ज हैं। जिनमें अधिक तर विरोध प्रदर्शन और शांति भंग करने से संबंधित हैं। बता दें कि लखनऊ और मोहनलालगंज में सातवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

Tags:    

Similar News