SP Candidate List: सपा ने मुरादाबाद सीट से एसटी हसन पर फिर जताया भरोसा, अखिलेश यादव ने बिजनौर में बदला कैंडिडेट

Samajwadi Party Candidate List: मुरादाबाद लोकसभा सीट पर सपा ने जहां डॉ. एसटी हसन पर फिर भरोसा जताया, वहीं बिजनौर में कैंडिडेट को बदलकर दीपक सैनी को मैदान में उतारा है।

Written By :  aman
Update: 2024-03-24 12:57 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Social Media) 

Samajwadi Party Candidate List 2024: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस नई लिस्ट में जहां मुरादाबाद लोकसभा सीट से डॉ. एसटी हसन को प्रत्याशी बनाया गया है, वहीं बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से कैंडिडेट बदला गया है।

सपा ने बिजनौर सीट से दीपक सैनी को मैदान में उतारा है। बता दें, इससे पहले समाजवादी पार्टी ने बिजनौर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी को अपना उम्मीदवार बनाया था। 

यूपी में पहले चरण में नामांकन 27 मार्च तक

चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (सुरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत के लिए बुधवार को नोटिफिकेशन जारी हुआ। जिसके बाद उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। इन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। नामांकन पत्र दाखिल (Nomination Filed) करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है।

गौतम बुद्ध नगर सीट से कैंडिडेट बदला था

इससे पूर्व समाजवादी पार्टी ने 20 मार्च को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में भी गौतम बुद्ध नगर सीट से कैंडिडेट को बदला गया था। गौतमबुद्ध नगर से सपा ने अब राहुल अवाना (Rahul Awana) को प्रत्याशी बनाया है।

मुरादाबाद सीट पर थी कश्मकश

मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी का टिकट हासिल करने के लिए कांठ विधायक कमाल अख्तर (Kanth MLA Kamal Akhtar), देहात विधायक नासिर कुरैशी (Nasir Qureshi) सहित अन्य लोगों ने काफी जोर आजमाइश की थी। इस बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने राय-मशविरा करने सीतापुर जेल में बंद पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से मिलने गए।

क्या बसपा बिगाड़ेगी सपा-बीजेपी का खेल?

वहीं, राजनीतिक पंडितों का कहना है कि, बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट्स भाजपा और समाजवादी पार्टी दोनों दलों के प्रत्याशियों को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। बता दें, कैराना में बसपा ने श्रीपाल सिंह राणा को टिकट दिया है। इस इलाके में ठाकुरों की आबादी अच्छी-खासी है। बसपा उम्मीदवार इसी समुदाय से आते हैं।  

Tags:    

Similar News