'योगी राज में पलायन- माफियाराज खत्म, यूपी बोल रहा 400 पार', शाह ने मुरादाबाद में वोट बढ़ाने की समझाई गणित

UP Lok Sabha Elections 2024: शाह ने कहा कि मैं आइडिया बताऊं? करोगे तो बताऊं?' मेरी सभा समाप्त होने के बाद हर व्यक्ति कम से कम 50-50 फोन करके लोगों से कहे कि वे मोदी जी को वोट दें।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-12 07:50 GMT

UP Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

UP Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यूपी के मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। यहां पर आए लोगों को अमित शाह ने कहा कि देश के कोने से कोने से एक ही स्वर सुनाई दे रहे हैं, इस बार 400 पार, यूपी में भी यही सुनाई दे रहा है। आज मुरादाबाद की जनता ने भी यहां आकर दिखा दिया कि मुरादाबाद भी बोल रहा है कि इस बार 4000 पार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित और समृद्ध किया तो यूपी में मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद किया है। अब यहां से पलायन नहीं होता है। माफियाराज और गौ तस्करी खत्म हो गई। यूपी समृद्ध विकास की राह पर है, वह विकसित भारत में अपना योगदान दे रहा है।

मुरादाबाद में कांग्रेस-सपा पर बोला शाह ने हमला

भाजपा के उम्मदीवार के समर्थन में मुरादाबाद में आयोजित चुनावी जनसभा में शुक्रवार को अमित शाह ने समाजवाद पार्टी, कांग्रेस से लोकसभा चुनाव के लिए बना विरोधी दलों का इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि वैसे तो कांग्रेस और सपा के आने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है, अगर ये लोग आ गए तो ट्रिपल तलाक और धारा 370 को फिर से ले आएंगे। ये लोग अपने चुनावी रैली में ऐसी बातें तो कर ही रहे हैं, चुनावी घोषणापत्र में भी इस बात का जिक्र किया है। यूपी को फिर से सपा और कांग्रेस वाले जातियों में टुकड़े-टुकड़े बांटना चाहते हैं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने देश को चार वर्गों में बांटा है, जो कि महिला, युवा, किसान और गरीब। वह इन वर्गों के विकास के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

इस बार सभी सीटें देनी हैं

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश को सुरक्षित और समृद्ध किया है। मोदी जी ने गरीबों का कल्याण करने का काम किया है। प्रधानमंत्री ने यूपी को 4 एयरपोर्ट और 6 एक्सप्रेस वे दिए हैं। अब यूपी विकसित राज्य की राह पर है, आप लोग इसको पीछे नहीं होने देना। इस बार भाजपा को झेली में 80 सीटें डालना, ताकि देश तोड़ने का सपना पले विरोधियों की कानो से धुंआ निकल जाए।

यूपी में चलता था गुंडों का राज

अमित शाह ने रैली से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि योगी ने उत्तर प्रदेश के लिए भी बहुत किया है। मैं यहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 2013 में आया था। उस समय यहां पर डर, दंगे, गौ तस्करी और गुंडों का राज चलता था। आपने समाजवादी पार्टी को हटाया और यहां पर डर, गुंडे और गौ तस्करी की जगह one district one product का काम चालू हुआ और विकास आगे बढ़ा। केंद्र सरकार के राज में गन्ने की FRP 210 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति क्विंटल की। राज्य में 20 से अधिक चीनी मिलें चालू की और 5 नई चीनी मिलें बनाई गईं।

विरोधी उड़ाते राम मंदिर का मजाक

उन्होंने राम मंदिर का भी जिक्र किया। शाह ने कहा कि कभी राहुल बाबा हमारा मजाक उड़ाते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि नहीं बताएंगे। 2019 में एक बार फिर आपने मोदी जी की सरकार बनाई। पांच साल में कोर्ट का फैसला भी आ गया, भूमिपूजन भी हुआ और 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। आपने दो बार मोदी जी को चुना, मोदी जी ने सारे वादे पूरे किए। उन्होंने कहा कि 'मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी सर्वेश ठाकुर को 2 लाख से ज्यादा वोट से जिताना है। जिताओगे?' आए लोगों ने कहा 'हां' तो अमित शाह बोले, 'दो लाख वोटों से नहीं जीतते हैं। मैं भी बनिया हूं..जानता हूं कि नहीं जीतते हैं। 

शाह ने दिया लोगों को वोट बढ़ाने का आइडिया 

उन्होंने कहा कि मैं आइडिया बताऊं? करोगे तो बताऊं?' लोगों से सहमति पाकर शाह ने कहा, 'मेरी सभा समाप्त होने के बाद हर व्यक्ति कम से कम 50-50 फोन करके लोगों से कहे कि वे मोदी जी को वोट दें। अपने हर रिश्तेदार और दोस्तों को फोन करके कहना है कि वे भाजपा को वोट दें। बता दें कि मुरादाबाद में पहले चरण 19 अप्रैल को मतदान होना है। भाजपा ने यहां से सर्वेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है। सपा ने रूचि वारा को उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस के साथ सपा का गठबंधन है।

Tags:    

Similar News