Election 2024: बंगाल में मतदान के दौरान बवाल, तालाब में फेंकी EVM, पुलिस को रोकने के लिए काटकर फेंके पेड़

WB Lok Sabha Election Phase 7 Voting: लोगों का आरोप है कि मतदान शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद टीएमसी समर्थित कई उपद्रवी मौके पर पहुँचे और मतदान बाधित करना शुरू कर दिया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-01 06:33 GMT

WB Lok Sabha Election Phase 7 Voting  (photo: social media )

WB Lok Sabha Election Phase 7 Voting: देश के कई हिस्सों में लोकसभा चुनाव हेतु सातवें चरण का मतदान जारी है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भी मतदान चल रहा है। मतदान के बीच राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले में भारी बवाल हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के जयनगर लोकसभा क्षेत्र के कुलतली इलाके में आज सुबह तय समय पर मतदान शुरू हो गया था। लोगों का आरोप है कि मतदान शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद टीएमसी समर्थित कई उपद्रवी मौके पर पहुँचे और मतदान बाधित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पोलिंग बूथ से निकालकर ईवीएम को तालाब में फेंक दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस से भी लोगों की झड़प हुई है। गौरतलब है कि बीते पंचायत चुनाव में भी पश्चिम बंगाल से हिंसा की कई घटनाएं सामने आई थी।

उपद्रवियों ने रोका मतदान तो शुरू हुआ बवाल

जानकारी के अनुसार कुलतली के मेरीगंज पोलिंग बूथ 40 और 41 पर सुबह तय समय से मतदान शुरू हो गया था। इसके थोड़ी देर बाद तृणमूल कांग्रेस पार्टी से जुड़े कई उपद्रवी मौके पर पहुंचे और जबरन मतदान रोक दिया। मतदान रोकने से नाराज लोगों ने बवाल शुरू कर दिया और ईवीएम तालाब में फेंक दी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुँची। वहीं, पुलिस को रोकने के लिए उग्र लोगों ने पेड़ काटकर गाड़ियों के आगे फेंक दिए साथ ही विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया।


जाँच करने पहुँची चुनाव आयोग की टीम, भाजपा प्रत्याशी ने भी जाना हाल

मामला बढ़ने पर इस घटना की सूचना चुनाव आयोग को भी दी गई जिसके बाद चुनाव आयोग से एक टीम भी मौके पर पहुँची। फिलहाल चुनाव आयोग इस बात की छानबीन कर रहा है की घटना किन कारणों से हुई और इसके पीछे किस व्यक्ति का हाथ है। वहीं, स्थानीय भाजपा प्रत्याशी अशोक कंडारी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। अशोक कंडारी का आरोप है की मतदाताओं को डराने के लिए प्रदेश की सत्ताधारी ममता बनर्जी की सरकार से समर्थित बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने प्रदेश में निष्पक्ष मतदान की मांग की है। फ़िलहाल उक्त बूथों पर वैकल्पिक ईवीएम से मतदान पुनः शुरू कराया गया है।



Tags:    

Similar News