Election 2024 : कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा क्यों बुलाया थाने ? जानिए पूरा मामला

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर सियासी दांव-पेंच जारी हैं। इस बीच कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को समन जारी कर सात दिनों के अंदर बेंगलुरू के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में तलब किया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-08 16:13 GMT
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Social Media)

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर सियासी दांव-पेंच जारी हैं। इस बीच कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को समन जारी कर सात दिनों के अंदर बेंगलुरू के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में तलब किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई कर्नाटक कांग्रेस की शिकायत के बाद की है। बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक बीजेपी के सोशल मीडिया एक्स से पोस्ट किए गए एक एनीमेटेड वीडियों को लेकर पुलिस से शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि इस वीडियो में कथित तौर पर एससी, एसटी को निशाना बनाया गया है।  

कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को समन जारी किया है। कर्नाटक भाजपा द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक एनीमेटेड वीडियो के संबंध में जांच के उद्देश्य से ये समजन दिया गया है। समन में कहा गया है कि नोटिस प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने उपस्थित होने का निर्देश दिया जाता है। हालांकि इससे पहले कर्नाटक पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निर्देश दिया था कि वह कर्नाटक बीजेपी द्वारा शेयर किए गए एनिमेटेड वीडियो को हटा दे। पुलिस ने ये नोटिस तब जारी किया है, जब कांग्रेस ने आचारा संहित के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने की थी शिकायत

कर्नाटक कांग्रेस ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र के निर्देश पर ही सोशल मीडिया अकाउंट का संचालन बीजेपी आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय करते हैं। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि कर्नाटक बीजेपी के सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किए गए एनिमेटेड वीडियो में राहुल गांधी और सिद्धारमैया के किरदार को दिखाया गया है। इसमें एससी, एसटी और ओबीसी को एक घोंसले में रखे 'अंडों' के रूप में दिखाया गया है। इसके साथ ही इसमें राहुल गांधी को मुस्लिम समुदाय के नाम से अंडा रखते हुए दिखाया गया है।

दंगा भड़काने का लगाया आरोप

कांग्रेस का आरोप है कि इस एनिमेटेड वीडियो इस तरह से प्रदर्शित किया गया है कि मुस्लिम समुदाय को दर्शाने वाले चूजों को धन दिया जा रहा हो, जो बाद में एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को बाहर निकाल देते हैं। कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि आरोपियों ने जानबूझकर ऐसा कृत्य किया है, जो धर्मों के बीच शत्रुता बढ़ाने और दंगा भड़काना वाला है। इसके साथ ही एक विशेष उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के लोगों डरा धमका कर वैमनस्यता पैदा करना है।

Tags:    

Similar News