Lucknow News: जायकेदार व्यंजनों संग राजस्थानी फूड फेस्टिवल का आगाज

Lucknow News: होटल फेयरफील्ड बाय मैरियट में रविवार से राजस्थानी फूड़ फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ। यहां स्टार्टर से लेकर डेजर्ट्स तक लजीज राजस्थानी पकवान देखने को मिले, जिसे राजस्थान के मशहूर शेफ चेतन सिंह ने तैयार किया है।

Update: 2023-05-07 20:27 GMT
(Pic: Newstrack)

Lucknow News: गोमती नगर के विभूति खंड स्थित होटल फेयरफील्ड बाय मैरियट में रविवार से राजस्थानी फूड़ फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ। यहां स्टार्टर से लेकर डेजर्ट्स तक लजीज राजस्थानी पकवान देखने को मिले। जिसे राजस्थान के मशहूर शेफ चेतन सिंह ने तैयार किया है। फूड़ फेस्टिवल में जनरल मैनेजर सचिन मल्होत्रा ने होटल में आगंतुकों का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने गेस्ट्स को सांगरिया की सीख, जोधपुरी कोफ्ता, अंगटा मुर्ग, मटन चाप, बंजारा गोस्त, आचारीफिश टिक्का, भुटे की कबाब, पनीर का सोला, आचारी पनीर टिक्का, मूंग दाल पकौड़ा, मेवा-मावा की टिक्की, पनीर मथानिया टिक्का और लाल मिर्च का मुर्ग टिक्का फ्राइड़ तवाफिश के साथ शुरूआत करने का मशवरा दिया। जिसे गेस्ट्स ने स्वीकार करते हुए लुत्फ उठाया।

फूड एंड बेवरेज मैनेजर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि राजस्थानी फूड फेस्टिवल में वेलकम ड्रिंक में बाजरे की राब, मकई की राब, दलिया की राब, दाल बादाम का शोरबा व टोमैटो पापड़ का रसा है। जबकि मेन कोर्स में पंचकुटा की सब्जी, आलू कांदा की सब्जी, सफेद मांस, मसाला बाट, सूखी ग्वार फली का साग व दुंगर का मांस नजर आया। वहीं डेजर्ट्स में मावा कचैरी, मालपुवा, मखन वडा, श्रीकंद, बालूसाई, बेसन का चूरमा, मूंग दाल का हलवा और आटे का चूरमा है। जनरल मैनेजर सचिन मल्होत्रा ने बताया कि फूड़ फेस्टिवल 17 मई तक चलेगा।

ऊंट राइड व पपेट शो से बनेगा माहौल

फेयरफील्ड बाय मैरियट के फूड एंड बेवरेज मैनेजर जितेन्द्र सिंह के अनुसार, होटल ने बच्चों के मजे के लिए पूरे इंतजाम कर रखे हैं। यहां ऊं ट राइड, पपेट शो और शॉपिंग स्टॉल्स में मिट्टी के बर्तन और जूते सहित कई अन्य स्टॉल्स भी लगेंगे।

घर जैसे खाने का स्वाद

फूड फेस्टिवल में परोसे जा रहे सभी व्यंजन देशी घी व घर के बने मसालों से तैयार किए गए हैं। शेफ चेतन सिंह का कहना है कि राजस्थानी फूड़ फेस्टिवल में शाकाहारी व मांसाहारी दोनों तरह के व्यक्तियों के लिए पकवान हैं।

सफेद मांस व पंचकुटा की सब्जी खास

राजस्थानी फूड़ फेस्टिवल में यूं तो सभी व्यंजन लाजवाब थे लेकिन मेन कोर्स में सफेद मांस व पंचकुटा की सब्जी ने इस फेस्टिवल में चार चांद लगा दिए हैं। होटल फेयरफील्ड बाय मैरियट लखनऊ के शेफ प्रकाश यादव के मुताबिक, फूड़ फेस्टिवल में व्यक्तियों को यह दोनों व्यंजन खूब पसंद आए। लोगों ने चटकारे लेकर इसे खाया।

Tags:    

Similar News