Rewa News: रीवा में भीषण अग्निकांड, 50 गाड़ियां जलकर खाक, दमकलकर्मी झुलसे

Rewa News: रीवा के शीत भंडार में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। जिसके बाद दमकल और एसडीआरएफ की टीम ने यहां आग बुझाने के लिए मोर्चा संभाला।

Update: 2023-07-05 07:36 GMT

Rewa News: रीवा के शीत भंडार में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। जिसके बाद दमकल और एसडीआरएफ की टीम ने यहां आग बुझाने के लिए मोर्चा संभाला। आग इतनी भीषण थी कि बुधवार सुबह तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था।

फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियां जुटीं आग बुझाने के अभियान में

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज चौराहा रोड पर भगवान शीत भंडार की इमारत है। यहां बीती देर रात लोगों ने धुंआ उठता देखा तो पुलिस को सूचना दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहां आसपास खड़े करीब 50 वाहन आग की चपेट में आते चले गए और जलकर खाक हो गए। वहां करोड़ों का माल, प्रिंटिंग प्रेस मशीन आदि आग में स्वाहा हो गई। एक-एक कर फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सुबह करीब 8:00 बजे तक आग की लपटों पर काबू पाने के प्रयास किए जाते रहे। आग बुझाने के दौरान कुछ दमकलकर्मी भी मामूली तौर झुलस गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने आग लगने की वजहों और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

दफ्तर में रखे सारे रिकार्ड जलकर राख

बताया जा रहा है कि यह इमारत 40 साल पुरानी है। जिसमें विद्या कला, रहीम ऑटो पार्ट्स, अभिनव टेंट, विनोद फूड कंपनी की किराए की दुकान है। इस बिल्डिंग में ऑफिस के कुछ दस्तावेज थे। जिनके लेन-देन के रिकॉर्ड भी जल गए हैं। बिल्डिंग में बर्फ और आइसक्रीम की फैक्ट्री भी थी। गनीमत रही कि आग टेंट के गोदाम तक नहीं पहुंच सकी, जहां छह सिलेंडर भी मौजूद थे। बिल्डिंग के मालिक विजय सिंह ने मीडिया को बताया कि रोजाना की तरह रात्रि में 10:30 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे, जिसके बाद 12:00 बजे उनके पास गार्ड का फोन आया और उसने बताया कि गोदाम में आग लग गई है। जबतक वहां के व्यापारी अपनी मार्केट पर पहुंचे वहां आग की विकराल लपटों के अलावा और कुछ दिखाई नहीं दिया।

Tags:    

Similar News