MP News: गुना जिलें में क्रैश हुआ टू सीटर प्लेन, दोनों पायलट की हालत गंभीर

MP Plane Crash: कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट का एयरक्राफ्ट 152 ने रविवार दोपहर करीब एक बजे प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। एयरक्राफ्ट को कैप्टन वी चंद्र ठाकुर और पायलट नागेश कुमार करीब 40 मिनट तक उड़ाते रहे, लेकिन....

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-11 10:40 GMT

MP Plane Crash (Pic: Newstrack)

Plane Crash News: विमान हादसे की खबर आपको आए दिन सुनने को मिल ही जाती है। अभी बीते दिन पहले ही ब्राजील में एक प्लेन क्रैश कर गया, जिसमें 50 अधिक लोगों की मारे जाने की खबर है। आज ऐसा ही एक विमान हादसा मध्य प्रदेश के गुना जिले में हो गया। जहां एयर स्ट्रिप पर एक टू सीटर प्लेन क्रैश हो गया। सूचना के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त प्लेन एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट का बताया जा रहा है। वहीं प्लेन हादसे में दो पायलटों के घायल होने की सूचना मिली हैं।

दोनों पायलट हुए घायल

घटना की जानकारी पर कैंट पुलिस समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया। अधिकारियों ने उड़ान के दौरान प्लेन का इंजन फेल होने के कारण हादसे की वजह बताई है। सूचना के मुताबिक कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट का एयरक्राफ्ट 152 ने रविवार दोपहर करीब एक बजे प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। एयरक्राफ्ट को कैप्टन वी चंद्र ठाकुर और पायलट नागेश कुमार करीब 40 मिनट तक उड़ाते रहे, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से प्लेन एयर स्ट्रिप पर क्रैश हो गया। वहीं हादसे में दोनों पायलट घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

40 मिनट बाद क्रैश हुआ प्लेन 

जानकारी के अनुसार बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट के एयरक्राफ्ट 152 को टेस्टिंग और मेंटेनेंस के लिए लाया गया था। जिसकी टेस्टिंग और मेंटेनेंस गुना की शा-शिब एकेडमी में चल रहा था। विमान की टेस्टिंग के लिए पायलट वी चंद्र ठाकुर और नागेश कुमार को हैदराबाद से बुलाया गया था। दोनों पायलट 10 अगस्त को गुना पहुंचे थे। आज रविवार दोपहर को एयरक्राफ्ट ने टेस्टिंग के लिए उड़ान भरी, लेकिन 40 मिनट बाद प्लेन क्रैश हो गया। वही हादसे की सूचना पर कैंट थाना प्रभारी दिलीप राजौरिया घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि दोनों घायल पायलटों को बेहतर इलाज के संजीवनी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्लेन क्रैश कैसे हुआ है, इसकी शा-शिब एकेडमी जांच कर रही रही है।

Tags:    

Similar News