Bulldozer Mama: बुलडोजर बाबा के बाद अब बुलडजोर मामा सुर्खियों में, जानें क्या है मामला

Madhya Pradesh Latest News: मध्य प्रदेश के एक भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुलडजोर मामा बताया है।

Published By :  Shreya
Update: 2022-03-21 16:54 GMT

शिवराज सिंह चौहान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh Latest News: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लगातार दूसरी जीत के बाद एक चीज जो सबसे अधिक सुर्खियों में रही, वो है बुलडोजर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की एक नई छवि इसी के ईर्द-गिर्द बुन चुकी है। सीएम योगी अपने समर्थकों में बुलडोजर बाबा (Bulldozer Baba) के तौर पर अधिक प्रसिद्ध हो चुके हैं। इसी तर्ज पर यूपी का पड़ोसी राज्य एमपी में भी इन दिनों बुलडोजर मामा की खासी चर्चा हो रही है। मध्य प्रदेश के एक भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को बुलडजोर मामा (Bulldozer Mama) बताया है।

एमपी में बुलडोजर मामा

एमपी के कद्दावर भाजपा नेता और राजाधनी भोपाल की हुजूर सीट से विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को बुलडजोर मामा कहा है। उन्होंने भोपाल स्थित अपने आवास के बाहर एक होर्डिंग लगवाया है, जिसमें सीएम शिवराज को मामा बुलडोजर बताते हुए लिखा गया है 'बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा।' बता दें कि पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा सख्त हिंदूवादी नेता के तौर पर एमपी में जाने जाते हैं।

शिवराज को मामा बुलडोजर बताने की वजह

एमपी की राजनीति में मामा के नाम से जनता और कार्यकर्ताओं के बीच लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने चौथे कार्यकाल में गंभीर किस्म के अपराधियों के खिलाफ काफी सख्त रवैया अपनाया है। अमूमन सौम्य और शालीन व्यव्हार के लिए जाने जाने वाले सीएम शिवराज पर इसे योगी इमपैक्ट कहे या कुछ और एमपी में भी उन्होंने अपराधियों के घरों पर जमकर बुलडोजर चलवाया है। कई भाषणों में वे अपराधियों को प्रदेश छोड़ कर जाने की चेतावनी भी दे चुके हैं।

हालिया घटनाओं के बारे में जिक्र करें तो सोमवार को सिवनी जिले के कुरई थाना स्थित एक रेप के आरोपी का अवैध निर्माण ध्वस्त किया गया। इससे पहले श्योपुर जिले में नाबलिक के साथ रेप करने वाले तीन आरोपियों के घरों को बुलडोजर से गिराया गया। इतना ही नहीं खेतों में खड़ी उसकी फसल को भी नष्ट कर दिया गया। इसी तरह रायसेन में हाल ही में हुए एक सामप्रदायिक घटना में शामिल आरोपियों के घरों पर भी बुलडोजर चलवाया गया। यही वजह है कि सीएम शिवराज को अब प्रदेश में मामा बुलडोजर की संज्ञा दी जानी लगी है।

दरअसल सीएम शिवराज सीएम योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर अपनी छवि भी एक सख्त प्रशासक के तौर पर बनाने की कवायद में लगे हुए हैं। शिवराज सरकार के कई कदम इसकी बानगी है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News