110 KM की रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस, भरभराकर गिरा रेलवे स्टेशन

Pushpak Express: 110 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गुजरी जिसके चलते स्टेशन के भवन के सामने का हिस्सा भरभरा कर गिर गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-05-27 07:37 GMT

 चांदनी रेलवे स्टेशन (फोटो आभार - सोशल मीडिया) 

Pushpak Express : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर जिले में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन में एक बड़ा ही अजीबो गरीब हादसा हुआ। तेज रफ्तार से चल रही पुष्पक एक्सप्रेस (Pushpak Express) के चांदनी रेलवे स्टेशन (Chandni Railway Station) से गुजरने पर ज्यादा कम्पन की वजह से रेलवे स्टेशन भरभरा कर गिर पड़ा। ट्रेन करीब 110 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गुजरी जिसके चलते स्टेशन के भवन के सामने का हिस्सा भरभरा कर गिर गया।

आपको बता दें कि यह घटना बुधवार करीब 4 बजे चांदनी रेलवे स्टेशन पर हुई। पुष्पक एक्सप्रेस की तेज रफ्तार की वजह से स्टेशन भवन की दीवारों में कम्पन होने से भवन के सामने का हिस्सा भरभरा कर गिर गया।


एक्सप्रेस गुजरने से कंपन इतना था कि स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच टूट कर नीचे गिर गए। मलबा प्लेटफॉर्म पर बिखर गया। मौके पर तैनात एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले। भवन गिरता देख यह पीछे हट गए। इन्होंने इस घटना की सूचना अपने सीनियर अधिकारी डीएन राजेश चिकले को दी।

सभी अधिकारी घटना पर पहुंचकर जानकारी प्राप्त की। घटनास्थल पर भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की आरपीएफ और जीआरपी को तैनात किया गया। इसके साथ घटना पर 1 घंटे तक पुष्पक एक्सप्रेस खड़ी रही। इसके साथ अन्य गाड़ियां भी 30 मिनट तक प्रभावित हुई। चांदनी स्टेशन की यह बिल्डिंग 2007 में बनी थी। इस घटना में ज्यादा नुकसान न होने की जानकारी बताई जा रही है।

Tags:    

Similar News