Rewa News: रथ पर सवार होकर ‘जनदर्शन’ के लिए निकले सीएम शिवराज, लाडली बहनों के चेहरे पर खिली मुस्कान

Rewa News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे। जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। साथ ही रथ की तरह तैयार किए गए वाहन पर सवार होकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरे और जनता का अभिवादन किया।

Update: 2023-08-10 11:21 GMT

Rewa News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे। जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। साथ ही रथ की तरह तैयार किए गए वाहन पर सवार होकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरे और जनता का अभिवादन किया।

सीएम से मिलने के लिए उमड़ी भारी भीड़

जनपद पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सैनिक स्कूल में जोरदार स्वागत किया। सीएम विवेकानंद पार्क कॉलेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम के लिए निकले। इस दौरान सीएम ने आमजनों से संवाद करते हुए उनका अभिवादन किया। जनदर्शन यात्रा के दौरान हजारों की संख्या में लोग सड़क किनारे सीएम को देखने के लिए उमड़े रहे। पूरा शहर सीएम के कार्यक्रम की भीड़ से भरा नजर आया। हर तरफ राजनीतिक जश्न जैसा माहौल रहा।

लाडली बहनों के चेहरे पर खिली मुस्कान

सीएम के कार्यक्रम की रूपरेखा में एसएएफ मैदान में लाडली बहना योजना के राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर सीएम ने लाडली बहना योजना की तीसरी किश्त की राशि पात्र महिलाओं के बैंक खाते में सिंगल क्लिक से ट्रांसफर कर दी। इस योजना की लाभार्थी महिलाओं के खाते में तुरंत 1000 रूपए की राशि पहुंच गई।

153.317 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण

विकास पर्व में आयोजित सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने रीवा जिले को 20 बड़े निर्माण कार्यों की सौगातें दी। समारोह में मुख्यमंत्री 153.317 करोड़ रुपए के 20 निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान 67.62 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का शिलान्यास एवं 85.697 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का लोकार्पण हुआ।

सीएम के कार्यक्रम के दौरान परिवर्तित रहे शहर के मार्ग

सीएम के जनदर्शन एवं लाडली बहना योजना के कार्यक्रम के आयोजन के कारण गुरूवार को बसों एवं वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित रहे। इस दौरान परिवर्तित पार्किंग स्थल पर ही वाहन पार्क भी किए गए।बाणसागर, पीटीएस मार्ग रूट की बसों के लिए बंद रहा। नए बस स्टैण्ड से गुढ़, गोविंदगढ़, शहडोल, सीधी, सिंगरौली की ओर से जानी वाली सभी सवारी बसें परिवर्तित मार्ग रतहरा बाईपास होते हुए रिंग रोड से गईं। गोविंदगढ़ शहडोल, सीधी, सिंगरौली की ओर से आने वाली बसें सिलपरा रिंग रोड से परिवर्तित मार्ग रतहरा तिराहा से नया बस स्टैंड पहुंची। इसी प्रकार गुढ़ की ओर से आने वाली बसें लोही ब्रिज से परिवर्तित मार्ग रतहरा तिराहा होते हुए नया बस स्टैंड तक पहुंची।

Tags:    

Similar News