CM Yogi News:‘सनातन ना बाबर-औरंगजेब की तलवार से मिटा था और न रावण के अत्याचार से’ सीएम योगी का विपक्ष पर बड़ा हमला

CM Yogi News:सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को एकदिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर थे। कल शाम इंदौर में महारानी देवी अहिल्याबाई की 228वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बोलते हुए सनातन के खिलाफ विवादित बयान देने वाले विपक्षी नेताओं को जमकर घेरा।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-14 06:50 GMT

CM Yogi News  (photo: social media )

CM Yogi News: देश में सनातन धर्म पर छिड़े घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा, जो सनातन नहीं डिगा था रावण के अत्याचार से, जो सनातन नहीं मिटा था कंस के अत्याचार से और जो सनातन नहीं मिटा बाबर-औरंगजेब की तलवार से, उस सनातन को ये सत्ताजीवी क्या मिटा पाएंगे।

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को एकदिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर थे। कल शाम इंदौर में महारानी देवी अहिल्याबाई की 228वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बोलते हुए सनातन के खिलाफ विवादित बयान देने वाले विपक्षी नेताओं को जमकर घेरा। उन्होंने कांग्रेस, डीएमके और सपा जैसे सियासी दलों का नाम न लेते हुए उन पर जमकर निशाना साधा और उन्हें हमेशा से सनातन विरोधी बताया।

उन्हें केवल विदेशी आक्रांता अच्छ लगते हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ना उन्हें राम की परंपरा अच्छी लगती है और न ही उन्हें कृष्ण की परंपरा अच्छी लगती है। उन्हें हमेशा भारत को अपमानित करना अच्छा लगता है। उन्हें केवल विदेशी आक्रांता अच्छे लगते हैं। ऐसी सोच रखने वालों की जगह भारत में नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहल की सरकारें मुगल म्यूजियम बनाती थीं, हमने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर म्यूजियम का नाम रखा।

अयोध्या में बन रहा भव्य मंदिर

सीएम योगी ने कहा कि देश में कुछ लोग भगवान राम और भगवान कृष्ण के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे। इन्हें मिथक मानते थे। ये वही लोग हैं जो हर कालखंड में भारत और भारतीयता को अपमानित करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राम के नाम पर कोई आंदोलन विफल नहीं हो सकता। वहां बन रहा रामलला का भव्य मंदिर इसका उदाहरण है। यूपी सीएम ने कहा कि मुगल शासक औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ मंदिर को तोड़ा था, जहां आज रोज लाखों भक्त आते हैं।

बता दें कि तमिलनाडु के कैबिनेट मंत्री और सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन विरोध टिप्पणी के बाद से देश की राजनीति गरमाई हुई है। स्टालिन जूनियर ने सनातन की तुलना बीमारियों से करते हुए इसे मिटाने की बात कही थी। उनके अलावा डीएमके के अन्य नेता मसलन पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी लगातार सनातन को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। बीजेपी इन बयानों को लेकर इंडिया अलांयस में शामिल दलों खासकर कांग्रेस को घेर रही है।

Tags:    

Similar News