मध्यप्रदेश में 15 मई तक लगेगा कोरोना कर्फ्यू, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए मध्यप्रदेश की सरकार ने सूबे में कोरोना कर्फ्यू 15 मई तक लागू करने का फैसला किया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-06 11:17 GMT

कर्फ्यू का पालन कराती पुलिस (फोटो साभार - सोशल मीडिया)

भोपाल: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Singh Chouhan Government) ने सूबे में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) को 15 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही प्रशासन को सख्ती बरतने के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि एमपी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किल कोरोना अभियान टू की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने लोगों से वर्चुअली बात की। साथ ही पूरे प्रदेश में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि इस बार गांवों में भी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। अगर इसे नहीं रोके तो स्थिति भयावह हो जाएगा। सभी लोगों को कड़ाई से जनता कर्फ्यू का पालन करना होगा।

वहीं, कोरोना काल में हो रही शादियों पर उन्होंने कहा कि ऐसी क्या शादी जो अपना और अपनों का जीवन संकट में डाल दे। 15 मई तक आपका सहयोग चाहिए। सीएम ने कहा मैं भी शादियों में वर्चुअल जुड़कर बधाई दूंगा। इस दौर हम सभी लोग मिलकर काम करें।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अकेले मुख्यमंत्री नहीं रोक सकता कोरोना

इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि गांव-गांव में एक छोटी टीम बन जाए, क्योंकि एक मुख्यमंत्री अकेले संक्रमण नहीं रोक सकता है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन गांवों में पॉजिटिव केस हैं, वहां मनरेगा के काम बंद कर दें। गांव की टीम यह सुनिश्चित करे कि कोरोना पॉजिटिव लोग आइसोलेशन नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में हर दिन ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ रही है। प्रदेश में 95 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं। अस्पतालों में बेड भी बढ़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने प्राइवेट हॉस्पिटल को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संकट के समय जो लोग लूटने की कोशिश में लगे हैं, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। इसके अलावा उन्होंने आम लोगों को मुफ्त इलाज देने का भी ऐलान किया है।

सीएम ने कहा कि आम लोगों के लिए फ्री इलाज की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सरकार के खजाने से पैसे दिए जाएंगे। गरीबों को फ्री इलाज, सीटी स्कैन और एंबुलेंस सेवा दी जाएगी।

Tags:    

Similar News