MP News: दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार के मंत्री को खुलेआम धमकाया, बोले -कांग्रेस की सरकार आने पर तूझे छोड़ेंगे नहीं

MP News: एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने खुलेआम एक मंच से शिवराज सरकार में शामिल सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री को धमकाया है।

Update: 2023-03-20 10:43 GMT
Digvijay Singh (photo: social media )

MP News: मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखे शब्दों का आदान-प्रदान शुरू हो गया है। इस बीच एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने खुलेआम एक मंच से शिवराज सरकार में शामिल सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री को धमकाया है। दिग्गी राजा ने मंत्री के साथ – साथ जिले के अधिकारियों और पुलिस को भी ‘देख लेने’ की चेतावनी दी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने पार्टी के एक कार्यक्रम पंचायती राज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘अगर तू न सुधरा तो कांग्रेस की सरकार आने पर तुझे छोड़ेंगे नहीं’। उन्होंने कहा कि मैं मंच से मंत्री को धौंस दे रहा हूं। अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ गई तो तुझे छोड़ेंगे नहीं, सबक सिखाएंगे। दिग्विजय सिंह ये बातें बमौरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बोल रहे थे।

जिले के कर्मचारियों-अधिकारियों को भी दी चेतावनी

दरअसल, कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह शनिवार रात गुना जिले की बमौरी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनसे स्थानीय विधायक और मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की शिकायत की। उन्होंने कहा कि मंत्री सिसोदिया उन्हें धमकाते हैं। अधिकारियों और पुलिस के द्वारा परेशान किया जाता है। जिस पर सिंह ने जिले के अधिकारियों और पुलिस को भी सख्त चेतावनी दी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्दोष लोगों को पकड़ोगे तो मुझसे बुरा नहीं होगा। यह हुकूमत जनता की है न कि दलालों और लुटेरों की। मैं एक बार फिर अधिकारियों, कर्मचारियों और पुलिस से कह रहा हूं कि देश में सरकार संविधान,नियम एवं कानून से चलती है, जो इनका पालन नहीं करेगा, हम उसको देख लेंगे। छोटी से बड़ी अदालत और सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे।

पंचायती राज मंत्री का दिग्गी राजा को जवाब

पंचायती राज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने दिग्विजय सिंह के हमले का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि दिग्विजय सिंह ने मुझे किस बात के लिए धमकी दी है, जबकि वे और बमोरी की जनता जानती है कि मैं अच्छा करना जानता हूं और किसी का बुरा नहीं करता। अगर बदले की भावना से काम करता तो आधे से अधिक कांग्रेसे बमोरी से खाली हो चुकी होती। सिसोदिया ने आगे कहा कि मैं डरता हूं तो सिर्फ मेरे नेता या ईश्वर से और किसी से नहीं।

पंचायती राज मंत्री का वीडियो हुआ था वायरल

पंचायती राज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर अपने विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने औ धमकाने के आरोप लगते रहे हैं। पिछले साल निकाय चुनावों के दौरान का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। वीडियो में मंत्री सिसोदिया चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए कहते नजर आए थे। उन्होंने कहा था कि जो ऐसा नहीं करेगा, उसके लिए मामा का बुलडोजर तैयार है।

बता दें कि महेंद्र सिंह सिसोदिया केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के उन करीबी विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने साल 2020 में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को गिराने में अहम भूमिका निभाई थी। सिसोदिया तत्कालीन सरकार में भी श्रम मंत्री के पद पर थे। उपचुनाव में उन्होंने बमोरी विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की और शिवराज सरकार में मंत्रीपद हासिल करने में कामयाब रहे।

Tags:    

Similar News