Ratlam Demu Train Fire: रतलाम से इंदौर जा रही ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

Ratlam Demu Train Fire: ट्रेन में आग लगने के बाद लगभग एक घंटे के बाद फायर दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग के कारण ट्रेन की दो बोगियां जल खाक हो गईं। हालांकि अच्छी बात ये है कि ट्रेन में आग लगने के दौरान ही सभी यात्री नीचे उतर गए थे।

Update: 2023-04-23 11:12 GMT
ट्रेन में लगी भीषण आग (सोशल मीडिया)

Ratlam Demu Train Fire: रतलाम से इंदौर जा रही डेमू ट्रेन में रविवार 23 अप्रैल को भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर डॉक्टर अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन रतलाम से इंदौर के लिए रवाना हुई थी। 7 बजे के करीब प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंची। जहां यात्रियों ने ट्रेन इंजन से धुआं उठता हुआ देखा तो स्टेशन पर ही सभी ट्रेन से नीचे उतर गए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिmया, आग ने इंजन के हिस्से वाली बोगी को भी चपेट में ले लिया। इससे यात्री के बीच में भगदड़ मच गई।

एक घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तुरंत फायर ब्रिगेड की आग लगने की सूचना दी। डेमू ट्रेन में आग लगने के बाद लगभग एक घंटे के बाद फायर दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग के कारण ट्रेन की दो बोगियां जल खाक हो गईं। हालांकि अच्छी बात ये है कि ट्रेन में आग लगने के दौरान ही सभी यात्री नीचे उतर गए थे। जिससे किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई हैं। ट्रेन में आग इतनी भीषण लगी थी कि काफी दूर से आग की लपटें दिखाई दे रही थी।

यात्रियों का करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

ट्रेन में आग लगने के बाद सबसे ज्यादा यात्रियों का दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, क्योंकि आग लगने के बाद यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन का इंतजाम नहीं किया गया। इसके चलते कुछ यात्री पैदल ही निकल पड़े और प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन से 6 किलोमीटर स्थित रत्तागिरी पर बस और दूसरे वाहनों से जा रहे हैं। रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा के अनुसार, आग ट्रेन के ड्राइविंग मोटर कोच में लगी थी। सभी यात्री सुरक्षित हैं, फिल्हाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Tags:    

Similar News