Madhya Pradesh: 'मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो', कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने दिया बयान, नरोत्तम मिश्रा के आदेश पर FIR दर्ज

Madhya Pradesh News: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कहा कि हमें संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहें।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-12 09:30 GMT

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पीएम मोदी की हत्या करने की कही बात (Video: Social Media)

Controversial Statement: कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है। राजा पटेरिया ने मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की एक सभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहने की नसीहत दी है। बता दें कि कल यानी कि रविवार 11 दिसंबर 2022 को पवई में कांग्रेसी कार्यकर्ता मंडल की बैठक थी। बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने विवादित बयान दे डाला। उन्होने कहा कि यदि हमें संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहें। राजा पटेरिया का ये बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद में भाजपा ने भी कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पीएम मोदी के खिलाफ बयान देना महंगा पड़ गया है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश पर राजा पटेरिया के खिलाफ पन्ना के पवई थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।   

भाजपा नेता राजपाल सिंह सिसौदिया ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाषण देते हुए पीएम मोदी के खिलाफ भड़काते हुए नजर आ रहें है। राजा पटेरिया ने ट्वीट कर लिखा है कि यह है कांग्रेस का असली चेहरा, पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया मोदी की हत्या का बयान देकर समाज को विभाजित कर भड़काऊ बयान दे रहे हैं। 

वीडियो वायरल होने के बाद राजा पटेरिया ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर राजा पटेरिया का वीडियो वायरल होने के बाद में उन्होने सफाई दी है। पटेरिया ने सफाई देते हुए कहा कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो कार्ड वितरण के दौरान का है। इस वीडियो में मेरे द्वारा मोदी की हत्या की जो बात है वो गलत तरीके से प्रदर्शित की जा रही है। उन्होने कहा कि मैं गांधी को मानने वाला आदमी हूं। मैं इस तरह की बात नहीं कर सकता। राजा पटेरिया ने कहा कि मेरा मतलब राजनीतिक परिवेश को लेकर था, जहां संविधान बचाने के लिए पीएम मोदी को हराना जरुरी है। अल्पसंख्यकों की दलितों की आदिवासियों की रक्षा करने के लिए और बेरोजगारी हटाने के लिए मोदी को पराजिच करना आवश्यक है। मेरा आशय मोदी की हत्या को लेकर गलत तरीके से पेश किया गया है। 

कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राजा पटेरिया के बयानों को मैनें सुना। उन्होने जो कहा है उससे स्पष्ट हो रहा है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है। यह इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है। जिस तरह से राहुल गांधी की यात्रा में कन्हैया कुमार, स्वरा भास्कर, सुशांत सिंह चल रहे हैं उससे भी स्पष्ट हो जाता है। पीएम मोदी के खिलाफ पटेरिया ने जो बेहद आपत्तिजनक बयान पटेरिया ने दिया है इस मामले में मैने एसपी को तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।    


Tags:    

Similar News