चित्रकूट जेल में फिर बवाल: हिस्ट्रीशीटर ने जेल सुरक्षाकर्मियों की जमकर कर दी पिटाई

Chitrakoot News: जेल सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर कैदी ने उनके साथ मारपीट की।

Update: 2022-06-08 06:42 GMT

चित्रकूट में हिस्ट्रीशीटर ने जेल सुरक्षाकर्मियों की जमकर कर दी पिटाई

Chitrakoot News: चित्रकूट जिला जेल रगौली एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। ताजा मामला जिला जेल रगौली का है, जँहा बंद हिस्ट्रीशीटर कैदी को बैरक के अंदर बंद करना सिपाहियों को भारी पड़ गया। आरोपी हिस्ट्रीशीटर कैदी मंगलवार की देर रात 3 जेल सुरक्षा कर्मियों की पिटाई कर दी है, जिससे आक्रोशित जेल सुरक्षाकर्मियों ने अपनी सुरक्षा के लिए जेल अधीक्षक को बुधवार को सुबह ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। 

आरोपी कैदी ने जेल सुरक्षाकर्मियों के साथ की मारपीट 

पीड़ित जेल सुरक्षाकर्मियों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि, वह ड्यूटी के दौरान हिस्ट्रीशीटर कैदी सिराज को जेल नियमानुसार बैरक में अंदर बंद कर रहे थे। तभी हिस्ट्रीशीटर कैदी ने बैरक के अंदर बंद होने से मना कर दिया। और जेल सुरक्षा कर्मियों से अभद्रता करने पर उतारू हो गया। जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया, तो आरोपी कैदी ने जेल सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करने लगा, जिसकी शिकायत उन्होंने जेल अधीक्षक अशोक सागर से की, लेकिन जेल प्रशासन द्वारा उस कैदी के खिलाफ कोई कार्यवाही करने पर रुचि ना लेने पर सभी जेल सुरक्षाकर्मी आक्रोशित हो गए। 


जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े करते हुए अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए जेल अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। वही पीड़ित अंकित कुमार,अंकुश कुमार,रामप्रवेश,जेल सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि, लगातार आरोपी कैदी कई बार उनके साथ अभद्रता कर चुका है। उनके साथ मारपीट की है। ऐसे में आरोपी कैदी के ऊपर कार्यवाही ना होने पर उसका मनोबल बढ़ जाएगा।

उनके ऊपर कभी भी जानलेवा हमला कर सकता है, जिससे वह नौकरी करने में खुद सुरक्षित नहीं है। इसलिए वह ऐसे कैदी पर कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग करते हैं।वहीं इस मामले में जेल अधीक्षक अशोक सागर का कहना है कि, मामले की शिकायत संज्ञान में आई है। कैदी के ऊपर विधि के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जेल सुरक्षा कर्मियों की शिकायत सुनी गई है। उनको कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया है ।

Tags:    

Similar News