MP News: बिना हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने वालों की आई शामत सैकड़ों बाइक जप्त

MP News Today: बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों पर पुलिस विभाग ने कड़ी कार्यवाही करते हुए सैकड़ों की संख्या में बाइकों को जप्त कर लिया है।

Update: 2022-10-06 11:38 GMT

बिना हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने वालों की आई शामत सैकड़ों बाइक जप्त 

MP News: रीवा जिले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने प्रचार प्रसार कर लोगों से हेलमेट लगाकर बाइक चलाने की अपील की थी। 6 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक चलाए जा रहे विशेष अभियान में सहयोग करने की मांग भी की, लेकिन बाइक सवार बिना हेलमेट के ही फर्राटे मार रहे हैं। जिसके चलते पुलिस विभाग ने कड़ी कार्यवाही करते हुए सैकड़ों की संख्या में बाइकों को जप्त कर लिया है।

आपको को बता दे कि गई कार्यवाही के संबंध में डीएसपी मनोज शर्मा ने बताया कि जो लोग हेलमेट लेकर आएंगे उनका चालान भी काटा जाएगा,गाड़ियां तभी छोड़ी जाएगी जब उनके पास हेलमेट होंगे। यह कार्यवाही बदस्तूर जारी रहेगी, जो हेलमेट लेकर नहीं आएंगे उनकी गाड़ियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा आज की कार्यवाही में ट्रैफिक थाने का स्टाफ एवं सिविल लाइन पुलिस शामिल हुई।

अगर देखा जाए तो वाहन चालकों में इस कार्यवाही को लेकर खासा आक्रोश देखा गया है लोगो ने बताया कि हेलमेट की कार्यवाही से पहले आम जन को जानकारी देनी चाहिए मगर पुलिस एवं प्रसाशन ने ऐसी कोई जानकारी नही दी सुबह से ही लगभग 200 मोटरसाइकिल को खड़ा करा लिया और हेलमेट लेने के बाद भी चालान 250 रु. का चालान काटने की बात कही जा रही है। रीवा ट्रैफिक पुलिस की इस तरह की कार्यवाही से लोगो को परेसानी हो रही हैं, वही बैंक के कर्मचारी ने बताया कि मैं बैंक जा रहा था हेलमेट हाथ मे लिया था फिर भी मुझे रोका गया है और 250 रुपये के चालान काटने की बात कही जा रही है । आपको बता दे हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन सख्त हो गया शहर सहित जिले भर में चेकिंग करके कार्यवाही की जा रही हैं।

Tags:    

Similar News