Ujjain Mahakal Temple : महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, बारिश से गिरी दीवार, दो की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Ujjain Mahakal Temple : मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-27 19:26 IST

Ujjain Mahakal Temple : मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। बारिश के दौरान मंदिर के चार नम्बर द्वार के पास एक निर्माणाधीन धर्मशाला की दीवार गिर गई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लाेग घायल हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सभी घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

उज्जैन में भारी बारिश आफत बनकर सामने आई है, यहां महाकाल मंदिर के द्वार नंबर चार के एक बन रहे धर्मशाला की दीवार ढह गई है। सूचना पाकर आनन-फानन में पहुंची रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य शुरू किया। दीवार के मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां इलाज के दौरान जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान जयसिंहपुरा निवासी फरहीन (22) और शिवशक्ति नगर निवासी अजय (27) के रूप में हुई है। वहीं, शारदा बाई (40) और रूही (3) गम्भीर रूप से घायल हो गई हैं। उन्हें इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

बारिश के कारण गिरी दीवार

बताया जा रहा है कि महाराज वाड़ा स्कूल था, जिसे हेरिटेज बिल्डिंग (धर्मशाला) के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां लगातार हो रही बारिश के कारण इसकी एक दीवार गिर गई थी, जिसकी चपेट में कई दुकानदान आ गए थे। बताया जा रहा है ये दीवार के पास ही दुकान लगाकर सामान बेचते हैं  रेस्क्यू टीम ने आनन-फानन में सभी को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया है।

Tags:    

Similar News