Indore Hadsa: 7 लोगों की जलकर हुई मौत, शार्ट सर्किट से इंदौर के दो मंजिला इमारत में लगी आग

Indore Fire Today Update: मध्य प्रदेश के इंदौर में देर रात एक दो मंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। आग के कारण इमारत में रह रहे 7 लोगों की जलकर मौत हो गई।

Report :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-05-07 09:05 IST

Indore Fire Incident (Image Credit : Social Media)

Indore Fire Incident : शुक्रवार-शनिवार की रात मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बड़ी अग्नि कांड घटित हो गई। देर रात इंदौर के विजयनगर क्षेत्र के स्वर्ण बाग कॉलोनी में एक बिल्डिंग में आग लग गई। आग लगते ही रात के वक्त पूरे इलाके में चीख-पुकार सुनाई देने लगी। इस भीषण अग्निकांड में कुल 7 लोगों की जलकर मौत हो गई। मामले की सूचना मिलते ही इंदौर के विजय नगर थाना की पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची, हालांकि जब तक आग पर पूरी तरह काबू पाया जाता तब तक यह आग 7 लोगों की जिंदगी को खत्म कर चुकी थी।

किराए पर रहते थे मृतक

मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार-शनिवार की रात एक दो मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस दौरान इस बिल्डिंग में किराए पर रहने वाले 7 लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से ज्यादातर लोग अभी पढ़ाई कर रहे थे, वहीं कुछ लोग नौकरी पेशा भी थे। अब तक के तथ्यों के हिसाब से इस दो मंजिला बिल्डिंग में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी।

बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट होने से सबसे पहले बिल्डिंग के पार्किंग में खड़ी कुछ गाड़ियों में आग लग गई और देखते ही देखते इस आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतना भीषण हो चुका था कि बिल्डिंग में मौजूद लोगों को जान बचाकर भागने का बिल्कुल मौका ही नहीं मिला और बिल्डिंग में मौजूद कुल 7 लोग इस आग की लपटों में आकर जल गए। वहीं जलने के अलावा आग लगने के कारण पूरे बिल्डिंग में धुआं गया जिसमे कई लोगों का दम घुटने से मौत हो गया।

फॉरेंसिक टीम कर रही जांच

इलाके में आग लगने के तुरंत बाद ही चीख-पुकार की आवाज गूंजने लगी थी आज पड़ोस के कई लोगों ने बिल्डिंग में लगी भीषण आग पर काबू पाने का प्रयास किया मगर उन्हें सफलता नहीं मिली। हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर किसी तरह काबू पाया। फिलहाल पुलिस प्रशासन की ओर से घटनास्थल को सील कर दिया गया है तथा इंटेलिजेंस और फॉरेंसिक टीम इस हादसे को लेकर बारीकी से जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News