MP News: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, बावड़ी की छत गिरने से कई लोग फंसे, 4 की मौत, 15 को बचाया गया

MP News: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया है। मंदिर की छत गिर गई है, जिसमें कई लोग के दब गए हैं। मौके पर अफरा तफरी मची हुई है।

Update: 2023-03-30 13:14 GMT
मंदिर की छत गिरी (सोशल मीडिया)

MP News: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया है। स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव मंदिर पर बावड़ी की छत गिरने से करीब 25 से अधिक लोग कुएं में गिर गए हैं। यह कुआं 50 फिट गहरा बताया जा रहा है। इंदौर के कलेक्टर के मुताबिक चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं अब तक 15 लोगों का रेस्क्यू आपरेशन किया जा चुका है। बाकी अन्य लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू आपरेशन जारी है। मंदिर परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है। मौके पर प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं।

पीएम मोदी ने सीएम शिवराज से की बात

रामनवमी पर इंदौर के मंदिर में हुए हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।

लोगों के सकुशल होने की ईश्वर से कामना: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इंदौर (मध्य प्रदेश) में हुई दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फँसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।

प्रभु श्रीराम से घायलों के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश के इंदौर में हुई दुर्घटना अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से सबकी कुशलता के साथ घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है।

हवन के दौरान मंदिर में हुआ हादसा

मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है। रेस्क्यू टीम ने कई लोगों को बाहर निकाल लिया है। जिन्हे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि मंदिर में हादसा उस समय हुआ है जब मंदिर के अंदर हवन चल रहा था, इस दौरान लोग मंदिर के छज्जे पर बैठे हुए थे। जिसके कारण अचानक छत गिर गई और लोग कुएं के अंदर फंस गए।

सीएम ने रेस्क्यू आपरेशन तेज करने के दिए निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है। इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोगों को आक्सीजन सप्लाई की जा रही

रेस्क्यू टीम का कहना है कि तंग गलियां होने के कारण राहत बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एंबुलेंस व 108 की गाड़ियों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घटनास्थल हालात काफी ज्यादा खराब हैं। हादसे का शिकार हुए परिजन बहुत परेशान हैं। कुएं फंस लोगों को आक्सीजन सप्लाई की जा रही है।

15 लोगों को बचाया गया

इंदौर के सीएमओ ने बताया कि कुएं में फंसे लोगों में से करीब 12 लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस, ज़िला प्रशासन व SDRF सहित प्रशासन मौके पर मौजूद है। कई एंबुलेंस भी तैनात की गईं हैं।

आंध्र प्रदेश में वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में लगी आग

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में स्थित वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में राम नवमी के उत्सव के दौरान आग लग गई। मंदिर में राम नवमी के उत्सव के लिए पंडाल लगाया गया था। जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के चलते इस पंडाल में आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे पंडाल में फैल गई। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Tags:    

Similar News