Rewa News: पत्रकारों को फर्जी मुकदमें में फंसा वसूली के आरोप, मीडियाकर्मियों ने जताई नाराजगी

Rewa News: रायपुर के कर्चुलियान थाना प्रभारी पर आरोप लगा है कि उन्होंने पत्रकारों पर फर्जी प्रकरण बनाकर वसूली की।

Update: 2023-07-12 15:11 GMT

Rewa News: रायपुर के कर्चुलियान थाना प्रभारी पर आरोप लगा है कि उन्होंने पत्रकारों पर फर्जी प्रकरण बनाकर वसूली की। जिसके बाद पत्रकारों ने इस मामले में नाराजगी जाहिर की है।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बैठक में हुई चर्चा

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के युवा प्रकोष्ठ की आवश्यक बैठक सिविल लाइन में देवर्षि नारद जी की प्रतिमा में दीप प्रज्वलित कर संपन्न हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ मध्यप्रदेश युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंडित सचिन शर्मा ‘सूर्या’ ने स्वागत भाषण में अतिथियों का अभिनंदन किया एवं पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने शासन से मांग की। वक्ताओं ने पत्रकारों के साथ लगातार हो रही घटनाओं को लेकर चिंता प्रकट करते हुए अपनी बात रखी। बैठक के दौरान युवा प्रकोष्ठ रीवा जिले व संभागीय कमेटी की घोषणा की गई। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बैठक में क्षेत्रीय पत्रकारों ने अपनी पीड़ा बताई। पुलिस के रायपुर कर्चुलियान थाने में निरीक्षक पर कार्रवाई करने की मांग की गई।

शासन के निर्देशों की अवहेलना कर पत्रकारों पर मामला दर्ज किया गया

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पत्रकार महासंघ मध्यप्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम मिश्रा ने सभी वक्ताओं एवं पत्रकार साथियों की समस्याओं पर कहा कि पत्रकारों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम सभी को पत्रकार हितों के लिए लगातार लड़ाई लड़नी होगी। साथ ही रायपुर कर्चुलियान पुलिस द्वारा पत्रकारों के संबंध में दिए गए गृहमंत्रालय के आदेश, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि किसी पत्रकार के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने के पूर्व संबंधित शिकायत की जांच पुलिस अधीक्षक या पुलिस महानिरीक्षक रेंज के अधिकारी द्वारा की जाए। उसके बाद ही प्रकरण दर्ज किया जाए, इसकी अवहेलना करते हुए रायपुर कर्चुलियान थाना पुलिस ने झूंठे मामलों में दुर्भावना की वजह से क्षेत्रीय पत्रकारों को फंसाया गया है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने सर्वसम्मति से रायपुर कर्चुलियान पुलिस द्वारा नियम विरुद्ध की गई कार्रवाई को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से रायपुर कर्चुलियान थाने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई।

Tags:    

Similar News