MP Election 2023: क्या सीएम पद की रेस में शामिल हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें क्या कहते हैं ग्वालियर के महाराजा

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का चेहरा उजागर नहीं किया है। सीएम पद की इस रेस में कई नेताओं के नाम शामिल हैं जिनमें से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया भी है।

Update: 2023-11-04 06:42 GMT

jyotiraditya scindia

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में इस बार बीजेपी को बिना किसी मुख्यमंत्री के चेहरे के विधानसभा चुनाव लड़ते हुए देखा जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर बीजेपी को वापस से जीत मिलती है तो शिवराज सिंह चौहान को सीएम नहीं बनाया जाएगा। यही कारण है कि अब सीएम पद की रेस में कई नेताओं के नाम शामिल हो गए हैं, जिनमें से एक नाम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी है। हालांकि, अब तक वह इस रेस में शामिल होने की बातों को नकारते हुए दिखाई दिए हैं।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी जिसके चलते उम्मीदवारों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता को बचाने के लिए बीजेपी ने लोकसभा सांसदों तक को टिकट दे दिया है। इस बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि मध्य प्रदेश में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी कितनी ज्यादा मेहनत कर रही है। चुनाव प्रचार के लिए भी बड़े-बड़े दिग्गजों का मध्य प्रदेश में दौर लगातार जारी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मैदान संभालते नजर आ रहे हैं।

क्या बोले सिंधिया

एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब सीएम पद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम कभी भी सीएम पद की रेस में नहीं थे और ना ही मैं आज उसने शामिल हूं। मेरी दादी, मेरे पिता उनमें से कोई भी सीएम की रेस में नहीं रहा है। हम सिर्फ विकास की रेस में शामिल हुए हैं। मैं 2018 में भी सीएम की रेस में नहीं था और आज भी नहीं हूं।

कांग्रेस छोड़ थमा बीजेपी का दामन

बता दे कि मार्च 2020 में सिंधिया अपने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस वजह से कांग्रेस की राज्य में सरकार गिर गई थी और बीजेपी की सत्ता वापसी हुई थी। कमलनाथ के नेतृत्व में सिर्फ 15 महीने ही कांग्रेस की सरकार चल पाई। 3 साल बाद एक बार फिर चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया को भाजपा के लिए वोट मांगते हुए देखा जा रहा है। ग्वालियर चंबल इलाके में उनका खास फोकस है। एक समय उनके परिवार का यहां पर राज हुआ करता था।

Tags:    

Similar News