MP Rewa News: जनसमस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन होगा : कमलेश्वर पटेल

MP Rewa News: विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल धरना देते हुए कहा कि पिछले वर्ष 19 नवंबर को इस पुल में दरार आ जाने से आवागमन बंद कर दिया गया। जनता परेशानी का सामना कर रही है।

Update: 2023-02-19 14:13 GMT

मध्य प्रदेश: कमलेश्वर पटेल ने कहा शीघ्र ही जनसमस्याओं का निराकरण नहीं नहीं किया तो उग्र आंदोलन होगा

MP Rewa News: सिहावल विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल के नेतृत्व में बहरी-हनुमना मार्ग पर पिछले तीन माह से अवरुद्ध किए गए सोनपुल को सुधारने व उस पर वैकल्पिक मार्ग बनाने, सोन नदी एवं गोपद नदी पर अन्य पुलों की मांग को लेकर धरना आज संपन्न हुआ। विधायक ने कहा कि शासन प्रशासन की लापरवाही, उदासीनता तथा जनविरोधी नीतियों के विरोध में एक दिवसीय धरना दिया गया जिसमे सैकड़ों की तादाद में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

विधायक एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल धरना देते हुए कहा कि पिछले वर्ष 19 नवंबर को इस पुल में दरार आ जाने से आवागमन बंद कर दिया गया। शासन-प्रशासन की लापरवाही के चलते पिछले तीन माह से इस पुल पर मार्ग अवरुद्ध किया गया, इसके उपाय के लिए वैकल्पिक मार्ग एवं निर्माणाधीन पुल के निर्माण कार्य में तेजी नहीं लाई गई । इससे क्षेत्र की जनता जनार्दन परेशानी का सामना कर रही है।

सोनपुल पर धरना सम्पन्न, ज्ञापन भेंट किया गया

विधायक ने कहा कि प्राचीन पुल में दरार की मरम्मत तकनीकी विशेषज्ञों की सलाह पर शीघ्र वैकल्पिक मार्ग से या इस पुल पर मरम्मत करके लाइट मोटर व्हीकल की आवाजाही आरंभ कराने का कार्य किया जाए। शासन प्रशासन के द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं देकर कोई ठोस कार्यवाही अभी तक नहीं की गई है। इससे क्षेत्र की जनता को 90 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ रही है। विधायक ने नवीन पुल का निर्माण कार्य अत्यंत धीमी गति से चल रहा है निर्धारित समय अवधि बीतने के बाद भी पुल अपूर्ण है।

विधायक पटेल ने आगे बताया कि सोन नदी पर सिहावल से नकझर पुल का निर्माण कार्य भी मंद गति से चलकर निर्धारित अवधि के बाद अपूर्ण है इसका शीघ्र निराकरण किया जाए। गोपद नदी पर निर्मित पुल बारपान से भैंसाहुड के दोनों ओर की अप्रोच रोड नहीं बनने से हजारों ग्रामीणों को 60 किलोमीटर की दूरी तय करके जाना पड़ रहा है। इसे शीघ्र पूर्ण कराया जाए।

सीधी सिंगरौली राजमार्ग पर गोपद नदी के पुराने पुल पर निर्माणाधीन लंबे समय से अपूर्ण है। वर्तमान में पुराने पुल ar भारी वाहनों की आवाजाही से कभी भी कोई हादसा हो सकता है।इसका निर्माण कार्य भी कराया जाए।गोपद नदी पर लौआर जिला सीधी से कोरसर जिला सिंगरौली के निर्माणाधीन पुल का कार्य धीमी गति से चल रहा है। इसे भी शीघ्र पूर्ण किया जाए। इसी के साथ सोन नदी पर खडबड़ा से अमरपुर के पुल का निर्माण कार्य कराया जाए जिससे क्षेत्र की जनता को राहत प्राप्त हो सके।अभी करीब 60 किलोमीटर दूरी तय करके यहां के निवासियों को जाना पड़ रहा है।

विधायक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि शीघ्र ही इन जन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो स्थिति जन आंदोलनात्मक होगी ओर इसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा। धरना प्रदर्शन में त्रिस्तरीय पंचायत राज के प्रतिनिधि पार्टी संगठन के पदाधिकारी गणों ने अपने विचार व्यक्त किए।

ये उपस्थित रहे

धरना प्रदर्शन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी सीधी अंबिकेश पांडे, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत श्रीमान सिंह, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत मनोज सिंह, अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बहरी परमजीत पांडे, अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिहावल शारदा सिंह चंदेल,जनपद सदस्य द्वय जगजीवन पटेल, ईकबाल अंसारी, सरपंच विजय पटेल सरपंच अनुज साहू, सरपंच अजय सिंह चौहान अध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस सिंगरौली, सूर्या द्विवेदी, दयामन शास्त्री, दीपक सिंह चंदेल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सिहावल श्री आर.के.सिन्हा को 10 सूत्रीय ज्ञापन पत्र मुख्यमंत्री, मप्र शासन के नाम जिला प्रशासन को प्रेषित किया गया। विधायक श्री पटेल ने जनता जनार्दन,संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गणों को धरने में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष से सहयोग करने के लिए सभी का धन्यवाद एवं आभार माना

Tags:    

Similar News