MP News: CM शिवराज सिंह चौहान को गाली देने वाले पर कसा शिकंजा, करणी सेना का नेता हरियाणा से गिरफ्तार

MP News Today: मध्य प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले करणी सेना के नेता के खिलाफ शिकंजा कस दिया है

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-01-15 04:47 GMT

CM शिवराज सिंह चौहान को गाली देने वाला ओकेंद्र राणा गिरफ्तार (Pic: Social Media)

MP News: मध्य प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले करणी सेना के नेता के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। इस बाबत सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने करणी सेना के नेता ओकेंद्र राणा को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। मध्य प्रदेश पुलिस के मुताबिक राणा को हरियाणा के भिवानी जिले में घर से गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किए जाने के खिलाफ भोपाल में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।

भोपाल में विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस का एक्शन

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक इस सप्ताह की शुरुआत में भोपाल में करणी सेना की ओर से धरने का आयोजन किया गया था। बाद में इस धरने का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें एक युवक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना गया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा बढ़ गया और भोपाल में विरोध प्रदर्शन किए गए थे। इसे लेकर मामला गरमाने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस भी हरकत में आ गई।

सहायक पुलिस आयुक्त आदित्य तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले आरोपी की पहचान करणी सेना के नेता ओकेंद्र राणा के रूप में की गई। मध्य प्रदेश पुलिस ने कड़ा एक्शन लेते हुए राणा को हरियाणा के भिवानी जिले से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राणा पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्वालियर में भी दर्ज हुआ मामला

तिवारी ने बताया कि बीएचईएल टाउनशिप के जंबूरी मैदान में करणी सेना की ओर से आयोजित विरोध प्रदर्शन का वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में राणा मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए नारे लगा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच पड़ताल की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का एक मामला ग्वालियर में भी दर्ज किया गया है।

ग्वालियर पुलिस का कहना है कि इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है। इस संबंध में भोपाल से भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। ग्वालियर पुलिस का कहना है कि इस व्यक्ति को ग्वालियर जाने की तैयारी है ताकि अन्य आरोपियों की पहचान की जा सके। ग्वालियर में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री चौहान के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। 

Tags:    

Similar News