Khargone Hinsa: पीएम आवास योजना के तहत बने मकान पर चला बुलडोजर, फिर घिरी MP सरकार

MP Latest News : रामनवमी के दिन मध्य-प्रदेश के खरगोन में हुए हिंसा (Khargone Violence) मामले में राज्य सरकार आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई कर रही है।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-04-13 07:21 GMT

घर तोड़ता बुलडोजर (प्रतीकात्मक तस्वीर : सोशल मीडिया)

Khargone Violence : मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार के आदेश पर आरोपियों के मकानों दुकानों पर जारी बुल्डोजर (Bulldozer) की कार्रवाई अब पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बने एक मकान हुई है। सरकारी योजना के तहत बने मकान को गिराने के चलते राज्य सरकार अब घिरती नज़र आ रही है। राज्य सरकार ने खरगोन में अबतक 16 घरों और 29 दुकानों को अवैध रूप से करार देते हुए ढहा दिया है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में बीते रामनवमी के दिन निकले जुलूस के दौरान हुई हिंसा और पथराव के चलते एसपी सिद्धार्थ चौधरी सहित कई लोग घायल हो गए थे। मामले के मद्देनजर राज्य में भाजपा (BJP) की शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) सरकार ने एक्शन मोड में आते हुए मामले पर त्वरित कार्यवाही की। इस कार्यवाही के तहत उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी बुल्डोजर का कहर देखने को मिला, राज्य सरकार के आदेश पर पथराव हुए इलाके में हिंसा आरोपियों के मकानों और दुकानों पर बुल्डोजर चलाया गया।

इस दौरान पीएम आवास योजना के तहत बने एक मकान को भी बुल्डोजर ने ढहा दिया है, जिसको लेकर अब राज्य सरकार घिरती नज़र आ रही है। विपक्ष ने सीएम शिवराज सिंह पर पीएम आवास योजना के तहत मकान को गिराने के चलते हमला बोला है। पीएम आवास योजना के तहत बना यह मकान खरगोन के बिरला मार्ग पर स्थित था, जिसे अब ढहा दिया गया है।

पीएम आवास योजना की लाभार्थी ने बयां किया दर्द

पीएम आवास योजना की लाभार्थी 60 वर्षीय हसीना फखरू ने मकान तोड़े जाने के बाद अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि उनका घर अवैध नहीं है और उनके पास स घर के घर के कागजात, प्रॉपर्टी टैक्स के कागजात और पीएम आवास योजना के तहत घर मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान का बधाई पत्र भी है। बतौर हसीना फखरू वह इस जगह पर बीते 30 सालों से रह रही हैं और साल 2020 में आवास योजना का लाभ मिलने के बाद उन्होनें पक्का मकान बनवाया था, जिसे अवैध बताते हुए ढहा दिया गया है।

घर से धक्का देकर 'पीएम आवास योजना' लिखे पर पोता गोबर- हसीना फखरू

हसीना फखरू ने बताया कि सरकार का बुल्डोजर उनके घर तक आया और उन्हें जबरन घर से धक्का देकर निकाल दिया गया, जिसके बाद घर के बाहर लिखे 'पीएम आवास योजना' पर गोबर पोतकर उनके घर को बडोज़र से गिरा दिया गया।

Tags:    

Similar News