Rewa News: रीवा में अतिक्रमणकारियों का बोलबाला, गंदे नाले तक को नही छोड़ रहे भूमाफिया

Rewa News: जहां अतिक्रमणकारियों ने अपनी चाल चलना शुरू कर दिए है। लोग नाला, नदी, तालाब की भूमि भी कब्जा कर रहे है। भू- माफिया को जरा भी कार्यवाही का खौफ नही रहा।

Update: 2022-12-17 14:08 GMT

Rewa News (Newstrack)

Rewa News: खबर मध्य प्रदेश के रीवा से है। जहां अतिक्रमणकारियों ने अपनी चाल चलना शुरू कर दिए है। लोग नाला, नदी, तालाब की भूमि भी कब्जा कर रहे है। भू- माफिया को जरा भी कार्यवाही का खौफ नही रहा। अगर देखा जाए तो रीवा शहर में ऐसे कई जगह है जहां लोगो ने शासकीय संपत्ति और नाले पर कब्जा कर रखा है। कालोनियों से निकलने वाले गंदे पानी के मार्ग को बंद करने का प्रयास कर रहे माफिया। बड़ा सवाल यह है कि अगर नाले का अतिक्रमण हुआ तो फिर शहर की गंदगी कैसे निकल पाएगी। ताजा मामला शहर के अमहिया नाले के ऊपर बने नगर निगम की दुकान का है।

जहां अनिल तिवारी के नाम से नगर निगम के द्वारा कई वर्ष पूर्व दुकान आवंटित की गई थी। जिसमें दुकानदार द्वारा बिना अनुमति के तोड़ फोड़ कर दुकान में निर्माण कार्य कराया जा रहा था और साथ मे दुकान के पीछे का हरा भरा शीसम का पेड़ भी काट दिया गया और नाले की दीवाल के ऊपर से अपनी दीवाल उठाने का प्रयास कर रहे थे।

मगर उस समय हड़कंप मच गया जब इस पूरे मामले की जानकारी निगम आयुक्त मृणाल मीना को हुई। निगमायुक्त ने तत्काल ही नगर निगम के कर्मचारियों को भेजकर कार्य को बंद करवा दिया और दुकान भी सीज कर दी गई है । दुकान सीज करने के दौरान नगर निगम से अतिक्रमण प्रभारी राजेश चतुर्वेदी व ज्ञानेंद्र द्विवेदी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

मौके पर राजेश चतुर्वेदी द्वारा बताया गया कि निगम आयुक्त के द्वारा त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया था जिस पर नगर निगम के उड़न दस्ता दल के साथ पहुँच कर हम लोग कार्यवाही करने पहुचे जहाँ पर कार्य करने वाले लेवर भाग मौके से भाग गए खड़े हुए फ्रिहाल दुकान को सीज कर दिया है। और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News