Pathan Movie Controversy: पठान मूवी विवाद में कूदे विधानसभा के स्पीकर, शाहरूख खान को दे डाला चैलेंज

Pathan Movie Controversy: मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पठान मूवी का विरोध करते हुए किंग खान को ही चैलेंज कर डाला।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-12-18 09:22 GMT

मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम। (Social Media)

Pathan Movie Controversy: बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म के विरूद्ध बीजेपी समेत तमाम हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल रखा है। सोशल मीडिया पर भी शाहरूख और दीपिका को खूब ट्रोल किया जा रहा है। पठान के खिलाफ सबसे अधिक आक्रमक मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता नजर आ रहे हैं। एमपी में फिल्म का पोस्टर तक फूंका जा चुका है। इसके अलावा सूबे के गृह मंत्री फिल्म को ना रिलीज करने की चेतावनी तक दे चुके हैं।

इस विवाद में अब मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर भी कूद गए हैं। विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पठान मूवी का विरोध करते हुए किंग खान को ही चैलेंज कर डाला। उन्होंने कहा, शाहरूख खान अपनी बेटी के साथ इस फिल्म को देखकर बताएं। गौतम ने कहा कि शाहरूख एक फिल्म पैगंबर पर बनाकर दिखाएं। फ्रीडम ऑफ स्पीच के नाम पर पूरी दुनिया में खून खराबा हो जाएगा।

शाहरूख को चैलेंज

विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा, मैं शाहरूख खान को कहता हूं कि तुम्हारी बेटी हो गई न 23-24 साल की, उसके साथ बैठकर फिल्म देख लो। फिर बताना कि मैं ये फिल्म अपनी बेटी के साथ देख रहा हूं। गौतम ने आगे कहा कि पीला वस्त्र राष्ट्र का गौरव, हिंदू धर्म से जुड़ा पीला वस्त्र ही बेशर्म क्यों ? हरे सम्मान औऱ पीले का अपमान यह ठीक नहीं है। इतना ही है तो अपनी बेटी के साथ बैठकर फिल्म देखो, तब तो हम माने इसमें गलत नहीं है।

पठान मूवी बैन हो

गिरीश गौतम ने आगे कहा कि जब कभी भी हिंदू धर्म पर हमला होता है तो धर्मनिरपेक्ष वाले आकर खड़े हो जाते हैं लेकिन जब उनके किसी धर्म पर हमला हो जाए तो सिर तन से जुदा वाले नारे लगाने वालों के खिलाफ वे कुछ नहीं बोलते। मतलब जो इनके पैगंबर का अपमान करेगा, उसका सिर तन से जुदा कर दो और हमारे भगवान को गाली देने वाले यूं ही बोलते रहेंगे। विधानसभा के स्पीकर ने फिल्म को बैन करने की मांग की है।

एमपी में कांग्रेस भी कर रही है विरोध

एमपी में सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ – साथ विपक्षी कांग्रेस भी पठान मूवी की आलोचना कर रही है। नेता प्रतिपक्ष और सीनियर कांग्रेस लीडर डॉ गोविंद सिंह ने बेशर्म रंग गाने में दिखाई गई अश्लीलता की तीखी आलोचना करते हुए फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा पास किए जाने पर सवाल उठाया है। साथ ही एमपी उलेमा काउंसिल ने भी फिल्म को इस्लाम के विरूद्ध बताते हुए इस पर बैन लगाने की मांग की है।

क्या है पूरा विवाद ?

शाहरूख खान करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर पठान मूवी के साथ वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी काम कर रही हैं। फिल्म अगले माह 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों फिल्म का टीजर और गाना बेशर्म रंग रिलीज हुआ था। जिसमें दीपिका ने बिकनी में बोल्ड सीन दिए हैं। बिकनी के भगवा रंग को लेकर हिंदू संगठन और भाजपा नेता भड़के हुए हैं।

Tags:    

Similar News