Bhopal: कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में लगी आग, 3 बच्चों की मौत, 36 रेस्क्यू

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लग गई है। इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई है जबकि 36 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है। घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-09 02:48 GMT

Madhya Pradesh: भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल (kamLa Nehru hospital) के चिल्ड्रन वार्ड (children ward) में आग लग गई है। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है। मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौजूद (Medical Education Minister Vishwas Sarang) हैं। इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई है जबकि 36 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है।

इस बीच कमला नेहरू अस्पताल (kamLa Nehru hospital) के बाहर इंतजार कर रहे माता-पिता ने कहा कि उन्हें अपने बच्चों की कोई जानकारी नहीं है, 3-4 घंटे हो गए हैं। घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने दुख जताया है। फतेहगढ़ दमकल केंद्र (Fatehgarh fire station) के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वली भी पहुंच गए हैं। डॉक्टरों की टीम को अस्पताल बुला लिया गया है। एसएनसीयू में कुल 40 बच्चे भर्ती थे जिसमें से 36 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया।

CM शिवराज चौहान ने ट्वीट कर जताई संवेदना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, ''अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रुप से बीमार होने पर भर्ती इन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।''

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा- बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।

जांच के दिए निर्देश

साथ में सीएम ने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल (kamLa Nehru hospital) के बाल वार्ड (children ward) में आग की घटना दुखद है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान (Mohammed Suleman) द्वारा की जाएगी। घटना के बाद परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए।

Tags:    

Similar News