Madhya Pradesh: रीवा पुलिस ने शुरू किया नशा मुक्ति अभियान, 50 नशेड़ियों को किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh: नशे कारोबार के खिलाफ रीवा पुलिस द्वारा नशा मुक्ति अभियान को शुरू किया है। इस अभियान के तहत पुलिस की ओर से की दबिश में 50 नशेड़ियों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2022-10-09 10:33 GMT

जानकारी देते हुए रीवा एसपी नवनीत भसीन। 

Madhya Pradesh: रीवा पुलिस (Rewa Police) द्वारा नशा मुक्ति अभियान (drug de-addiction campaign) के तहत अवैध शराब विक्रेताओं तथा अवैध रूप से हुक्काबार चलाने व शराबखोरी कराने वाले ढाबों तथा होटलों पर तथा नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। विगत दिनों पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा सहित प्रदेश भर के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

रीवा एसपी ने कई हॉटलों में की दबिश

इसी कड़ी ने रीवा एसपी नवनीत भसीन के द्वारा जिले भर कल बीते दिन से ही होटल, ढावा एवं सदिंग्ध जगहों पर दबिश देकर कार्रवाई के निर्देश दिए जिसके तारतम्य में रीवा पुलिस ने रात भर तमाम थाना क्षेत्र में दबिश देकर कार्रवाई की है। एसपी नवनीत भसीन के द्वारा बताया गया हम सबका कर्तव्य है कि समाज और युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए नशेड़ियों एवं नशे के सौदागरों का सफाया करने का काम रीवा पुलिस ने शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बीती रात कई जगहों पर कार्रवाई

पुलिस ने बीती रात कई जगहों पर कार्यवाही भी की जा चुकी होटलो में कुछ संदिग्ध लोग भी मिले जो नशा करते पाए किन्हें हिरासत में ले लिया गया है नशे के खिकाफ कार्यवाही हेतु एक हेल्पलाइन नंबर भी जल्द जारी किया जाएगा , रीवा जिले की जनता से एसपी की अपील है कि नशे के खिलाफ कार्रवाईमें पुलिस एवं प्रसाशन का सहयोग करें, जिसमे नशे की दल दल जानें से पहले ही युवाओ को रोका जा सके ।

50 नशेड़ियों को किया गिरफ्तार

एसपी के निर्देश के बाद जिले भर की पुलिस सक्रिय हो गई। देर रात नशेड़ियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया जिसमे पुलिस ने एक साथ 40 ढाबों और 12 अहातों में दी दबिश, जिसमें 50 नशेड़ियों को गिरफ्तार किया। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया है।

जल्द ही जारी किया जाएगा हेल्पलाइन नंबर: SP

एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। वहीं, साथ में उन्होंने कहा कि इसकी सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा। पुलिस की ओर से 1 सप्ताह तक कम अभियान चलाया जाएगा।

Tags:    

Similar News