MP Board Board Exam 2021: टल सकती है परीक्षा, 12 अप्रैल को फैसला

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर परीक्षाओं की तारीखें बढ़ सकती है।

Published by :  APOORWA CHANDEL
Update: 2021-04-07 08:00 GMT

MP Board Board Exam 2021 (फोटो-सोशल मीडिया)

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसका असर बोर्ड परिक्षाओं पर पड़ सकता हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की तारीख बदली जा सकती हैं। हाल ही में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अपने बयान में इस बात के संकेत दिए है।

कोरोना के मामलों में जिस तरह से तेजी देखने को मिल रही है उसको देखते हुए कहा जा रहा है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। हाल ही में दिए अपने एक बयान में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षाओं की तारीखें बढ़ सकती है।

12 अप्रैल तक समीक्षा बैठक

कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं तय तारीखों में होगी या इनमें बदलाव किया जाएगा इसको लेकर 12 अप्रैल को एक समीक्षा बैठक की जाएगी। जिसमें बोर्ड परिक्षाओं की तारीखों को लेकर चर्चा की होगी।

30 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं

मध्य प्रदेश में 30 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू होनी हैं। जहां कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल से और कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 मई से शुरू होनी है।लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे है उसे देखते हुए इन तारीखों में बदलाव हो सकता हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां जारी हैं। जहां पर परीक्षा के दौरान पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिग पालन किया जाएगा साथ ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले सभी परीक्षार्थियों को सैनिटाइजेशन कराना अनिवार्य रहेगा।

Tags:    

Similar News