MP Board Result 2022 Date: यहां देखें 10वीं-12वीं परीक्षा के परिणाम

MP Board Result 2022 Date: मध्य प्रदेश 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों का परिणाम के लिए इंतेज़ार अब ज़ल्द ही खत्म होने वाला है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-20 05:14 GMT

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2022 (फोटो-सोशल मीडिया)

MP Board Result 2022 Date: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2022 के समापन के बाद अब ज़ल्द ही परिणाम घोषित किए जाने वाले हैं। हालांकि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभीतक 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणामों को लेकर कोई आधिकारिक तिथि साझा नहीं कि है लेकिन सूत्रों द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर एक अनुमानित तिथि बताई गई है, जिसके तहत मई माह में मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित हो सकते हैं।

मध्य प्रदेश 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों का परिणाम के लिए इंतेज़ार अब ज़ल्द ही खत्म होने वाला है। इसके मद्देनज़र इस बार मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एक बड़ा बदलाव कर सकता है, दरसअल यह सुनने में आ रहा है कि इस बार 10 वीं और 12वीं बोर्ड के परिणम एक ही दिन घोषित हो सकते हैं, जो कि मई माह के दूसरे सप्ताह तक संभव है।

एक ही दिन 10वीं तथा 12वीं के परिणाम एक ही दिन घोषित करने का मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा यह फैसला छात्रों को हैरान कर सकता है लेकिन यदि निर्धारित समय पर सभी कॉपियां जांच ली गई हैं तो एक ही दिन बगैर समय बर्बाद किए 10वीं तथा 12वीं के परिणामों का ऐलान बेहतर निर्णय साबित होगा।

आपको बता दें कि 2022 में फरवरी से मार्च माह के बीच आयोजित हुई 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा में राज्य के कुल 18 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे।

10वीं तथा 12वीं परीक्षा के परिणाम घोषणा वाले दिन छात्रों को मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर mpresults.nic.in तथा mpbse.nic.in आसानी से परीक्षा परिणाम देखने को मिल जाएगा।

वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट पर क्लिक करें और फिर अपना अपने रोल नंबर तथा जन्म तिथि आदि मांगी गई जानकारी भरकर अपना 10वीं तथा 12वीं का बोर्ड का परीक्षा परिणाम आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News