MP Bus Accident: MP के खरगोन जिले में दर्दनाक हादसा, पुल से नीचे गिरी बस, 15 लोगों की मौत, 25 घायल

MP Bus Accident: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बड़ा हादसा हो गया है। जिले के दसंगा क्षेत्र में एक बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गई, जिसमें 15 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है। बस में करीब 70 से 80 आदमी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक इंदौर जाने वाली बस डोंगरगांव पुल से नीचे गिरी है।

Update: 2023-05-09 10:05 GMT
पुल से नीचे गिरी बस( सोशल मीडिया)

MP Bus Accident: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जिले के दसंगा क्षेत्र में एक बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गई, जिसमें 15 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है। वहीं बस में सवार करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों का आनन फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में करीब 70 से 80 आदमी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक इंदौर जाने वाली बस डोंगरगांव पुल से नीचे गिरी है।

मौके पर एसपी, कलेक्टर और विधायक पहुंचे

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह एक बस इंदौर की ओर जा रही थी। यात्रियों से भरी बस खरगोन जिले के दसंगा के पास पहुंची ही थी कि चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया, इससे बस अनुयंत्रित होकर पुल के नीचे जा गिरी। बस के नीचे गिरने की आवाज सुनकर आसपास लोग मौके पर पहुंच गए। देखा कि बस पुल से नीचे गिरी पड़ी है और मौके पर चीख पुकार मची हुई है। ग्राणीणों ने हादसे की सूचना पुलिस प्रसाशन को दी। घटना की सूचना मिलने पर एसपी, कलेक्टर और विधायक मौके पर पहुंचे हैं। वहीं, घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि खरगोन में एस बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गई है, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 25 लोग घायल हुए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिनमें से कुछ ही हालत गंभीर है, मौके पर बचाव अभियान जारी है।

मृतकों के परिवार को मिलेगी 4 लाख की आर्थिक सहायता

मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के डोंगरगांव और दंसगा के बीच हुई बस दुर्घटना में लोगों के असामयिक निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया एवं ईश्वर से दिवंगत आत्‍माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बस रेलिंग तोड़कर बैराड़ नदी में गिरी है। 15 लोगों की मृत्यु हो गई है और 20-25 लोग घायल हैं जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News